लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra ›   Advocate Father Murder Case One More Accused Arrests End Of Protests

अधिवक्ता के पिता की हत्या का मामला: हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार, वकीलों का अनशन खत्म

अमर उजाला ब्यूरो, आगरा Published by: Abhishek Saxena Updated Tue, 30 Nov 2021 12:13 AM IST
सार

धनतेरस के दिन आगरा में अधिवक्ता के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद वकील हड़ताल पर बैठे थे। सोमवार को एक अन्य आरोपी पकड़ा गया तब धरना खत्म हुआ।
 

शाहगंज हत्याकांड में पकड़ा गया आरोपी
शाहगंज हत्याकांड में पकड़ा गया आरोपी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आगरा में अधिवक्ता महान मुद्गल के पिता राम बहादुर मुद्गल की हत्या में एक और आरोपी प्रशांत पचौरी को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर, दीवानी के गेट पर चल रहा अधिवक्ताओं का अनशन एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने खत्म करा दिया। अधिवक्ताओं को अन्य आरोपियों की गिरफ्तार का आश्वासन दिया। इस दौरान ज्ञापन भी लिया।

दो नवंबर को हुई थी हत्या
दो नवंबर की शाम को राम बहादुर मुद्गल की हत्या हुई थी। 11 लोगों के खिलाफ हत्या और अन्य धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने तीन आरोपी तारकेश्वर, शिवांशु और सैय्यद उर्फ शानू को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। अधिवक्ता महान मुद्गल अधिवक्ताओं के साथ 22 नवंबर से अनशन पर बैठे थे। आरोप लगाया था कि पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। मुकदमे में नामजद आरोपी राहुल पचौरी, विकास, प्रशांत, मुकेश शर्मा, सुमित पालीवाल, अनिल पालीवाल और रेखा को जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तब तक अनशन जारी रहेगा। 

अनशनस्थल पर पहुंचे एसएसपी
सोमवार को एसएसपी सुधीर कुमार सिंह अनशनस्थल पर पहुंचे। एसएसपी ने अधिवक्ताओं और पीड़ित परिजनों से बात की। आश्वासन दिया कि हत्याकांड से जुड़े किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस विवेचना कर रही है। आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा रहा है। एसएसपी को ज्ञापन भी दिया गया। आगरा एडवाकेट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने कहा कि अगर, आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय का घेराव किया जाएगा। इस दौरान आगरा बार एसोसिएशन के सचिव रामप्रकाश शर्मा, अनिल तिवारी, सुनील वशिष्ठ आदि मौजूद रहे। वहीं थाना शाहगंज पुलिस ने हत्याकांड में आरोपी प्रशांत पचौरी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। सीओ लोहामंडी एएसपी सत्यनारायण ने बताया कि आरोपी शाहगंज क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।
 

गलत नामजदगी का आरोप, दूसरे पक्ष की तरफ से भी धरना
भोगीपुरा हत्याकांड में नामजद आरोपी के पक्ष ने भी सोमवार को दीवानी के गेट नंबर तीन पर धरना दिया गया। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश शर्मा भी हत्याकांड में नामजद हैं। धरने पर बैठीं संयुक्त सचिव हेमलता यादव ने कहा कि मुकदमे में मुकेश शर्मा और सुमित पालीवाल को गलत नामजद किया गया है। दोनों के निर्दोष होने के साक्ष्य पुलिस प्रशासन को दिए जा चुके हैं। नाम केस से नहीं निकलने तक वो अनशन करेंगी।
संबंधित खबर...
आगरा: अधिवक्ता के पिता की हत्या के बाद गरमाया माहौल, नौ आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बाजार बंद, दीवानी में क्रमिक अनशन
 
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00