शिक्षक ने रचा अपने अपहरण का ड्रामा

Agra Updated Fri, 24 Jan 2014 05:43 AM IST
आगरा। सिकंदरा में रहने वाले एक शिक्षक ने पिता से रुपये वसूलने के लिए अपने ही अपहरण के नाटक की पटकथा तैयार की, लेकिन एक गलती भारी पड़ गई। उसके मोबाइल से पिता के स्थान पर पत्नी के मोबाइल फोन पर एसएमएस चला गया। पत्नी ने पुलिस को जानकारी दे दी। सरेशाम अपहरण की जानकारी होने पर पुलिस हरकत में आई और कुछ ही घंटों में शिक्षक को गोवर्धन से बरामद कर लिया। पुलिस ने पूछताछ की तो अपहरण के नाटक का पटाक्षेप हो गया। शिक्षक ने पिता से पांच लाख रुपये की फिरौती की डिमांड की थी।
मोहम्मदपुर, सिकंदरा निवासी हिमांशु श्रीवास्तव पुत्र राकेश कुमार श्रीवास्तव एक निजी स्कूल में शिक्षक है। बुधवार शाम तकरीबन साढ़े पांच बजे वह घर से टहलने के लिए निकला था, लेकिन देर रात तक घर नहीं पहुंचा। पत्नी ने फोन किया तो मैसेज करके बताया कि कुछ देर में आऊंगा। इसके बाद मोबाइल बंद हो गया। रात साढ़े दस बजे हिमांशु के मोबाइल से उसकी पत्नी मंजू के मोबाइल पर एसएमएस आया। इसमें उसने लिखा था कि पांच लाख का इंतजाम कर लो। बेटे का अपहरण हो गया है। इस पर मंजू घबरा गई। उसने पति के अपहरण की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर इंस्पेक्टर सिकंदरा तेज बहादुर सिंह ने शिक्षक के घर पहुंचकर तहकीकात शुरू की। सीओ हरीपर्वत समीर सौरभ ने बताया कि हिमांशु की लोकेशन देखी गई तो वह मथुरा के गोवर्धन कस्बे में मिली। इसके बाद शिक्षक की बरामदगी के लिए मथुरा पुलिस टीम भेजी गई। पुलिस ने कई घंटे तक गोवर्धन के होटल, ढाबों में उसकी तलाश की। गुरुवार तड़के हिमांशु गोवर्धन में ही टहलता हुआ मिल गया। शिक्षक को टीम सिकंदरा थाने लेकर आई।
पूछताछ में शिक्षक ने बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ था। उसने गैर जाति की युवती के साथ प्रेम विवाह किया था। तब से पेशे से प्रापर्टी डीलर पिता उसकी आर्थिक रूप से कोई मदद नहीं कर रहे हैं। इसके चलते उस पर पचास हजार रुपये का कर्ज हो गया था। वह कर्ज चुकाने के लिए पिता से रकम वसूलना चाहता था। इसी के चलते उसने पत्नी को बगैर बताए घर से निकलने के बाद पिता को दो एसएमएस किए, लेकिन गलती से एक एसएमएस पत्नी के मोबाइल पर भी चला गया। उधर, पिता ने उसके एसएमएस पर ध्यान भी नहीं दिया था।

तीन दिन पूर्व हुआ था विवाद
पुलिस के मुताबिक, हिमांशु ने एक व्यक्ति से लोन दिलाने के नाम पर कुछ रकम ली थी, लेकिन वह लोन नहीं करा सका था। तीन दिन पूर्व रकम वापस करने को लेकर झगड़ा हो गया था। घर पर पड़ोसियों के सामने तगादा करने से वह परेशान हो गया था। बाद में पत्नी ने भी झगड़ा किया था।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls