इंटीग्रेटेड टाउनशिप होगी प्रशिक्षण अकादमी

Agra Updated Tue, 25 Dec 2012 05:30 AM IST
आगरा। प्रशासनिक अधिकारियों को प्रशिक्षण देने के लिए आगरा में प्रस्तावित उप्र प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी इंटीग्रेडेट टाउनशिप होगी। अकादमी महानिदेशक ने 50 एकड़ जमीन की आवश्यकता बताते हुए पूरी योजना का खाका भेजा है। अकादमी परिसर में प्रशिक्षण की सारी सुविधाओं के साथ आवासीय परिसर भी होगा।
बताते चलें कि आगरा में उप्र प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी की स्थापना की जानी है। प्रस्ताव के बाद जिला प्रशासन ने अकादमी से जमीन की आवश्यकता के बारे में जानकारी मांगी थी। महानिदेशक ने अकादमी के लिए 50 एकड़ की आवश्यकता बताते हुए योजना का पूरा खाका भेजा है। शासन ने इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र भेजकर जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। अकादमी इंटीग्रेटेड टाउनशिप के रूप में तैयार होगी। इसमें आवासीय परिसर, अधिकारियों, कर्मचारियों के कार्यालय एवं कक्ष, कंप्यूटर सेंटर, पुस्तकालय, सेंटर फॉर गुड गर्वनेंस, सीजीजी, आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ, अर्बन डेवलेपमेंट सेंटर, हास्टल, गेस्ट हाउस, जिमनेजियम, मिनी स्टेडियम, आडीटोरियम, ओपेन एयर थियेटर, बैंक एटीएम, पोस्ट आफिस आदि होंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls