आर या पार की लड़ाई का ऐलान

Agra Updated Mon, 03 Dec 2012 05:30 AM IST
आगरा। मेरठ में खंडपीठ के लिए अजित सिंह की सिफारिश के बाद उबले अधिवक्ताओं ने खंडपीठ के लिए आर या पार की लड़ाई का ऐलान कर दिया है। ताजमहल के घेराव के लिए दीवानी में हुई गुप्त बैठक में अधिवक्ताओं ने घोषणा न होने तक लड़ाई परवान चढ़ाने का फैसला लिया। आंदोलन के साथ आमजन को जोड़ने केे लिए अधिवक्ता शहर में जनजागरण रथ निकालेंगे। वहीं वकीलों का प्रतिनिधिमंडल रविवार को भी आगरा और अलीगढ़ मंडल की बार एसोसिएशन से मिला और उनसे आंदोलन में शामिल होने की अपील की। अधिवक्ताओं ने अजित सिंह की सफाई को भी नकार दिया।
बैठक में तय हुआ कि आगरा और अलीगढ़ मंडल के सभी अधिवक्ता ताजमहल पहुंचेंगे। इसके बाद आंदोलन किया जाएगा। 23 नवंबर से न्यायिक कार्य से विरत चल रहे दीवानी के अधिवक्ताओं ने कहा कि जसवंत सिंह आयोग की सिफारिशों को लागू करने में सरकार हिचकिचा रही है और खंडपीठ आगरा की बजाय मेरठ ले जाने की साजिश रची जा रही है। अधिवक्ता मरते दम तक ऐसा नहीं होने देेंगे। संयोजक एमके अग्रवाल ने अजित सिंह की सफाई को नाकाफी करार दिया। बैठक में केडी शर्मा, विजय कुमार शर्मा, विजय पाल सिंह चौहान, दुर्गविजय सिंह भैया, अरुण सोलंकी, मेहताब सिंह, हेमंत भारद्वाज ने कहा कि हर हाल में ताजमहल का घेराव सफल होगा। इस संबंध में सोमवार को 11 बजे दीवानी हॉल में व्यापारियों, सामाजिक संगठनों, शिक्षण संस्थाओं की बैठक भी होगी।
राजनैतिक दलों ने दिया समर्थन
सांसद रामशंकर कठेरिया, सांसद सीमा उपाध्याय, विधायक योगेंद्र उपाध्याय, जगन प्रसाद गर्ग, धर्मपाल सिंह, गुटियारी लाल दुवेश सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने खंडपीठ के आंदोलन को लेकर वकीलों का समर्थन किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश अमन कमेटी ने भी अधिवक्ताओं का साथ देने का ऐलान किया है।
स्थानीय स्तर पर कांग्रेस-रालोद का डैमेज कंट्रोल
आगरा। मेरठ में हाइकोर्ट बेंच के लिए अजित सिंह के सिफारिश की खबरें आने के बाद कांग्रेस और रालोद में स्थानीय स्तर पर डैमेज कंट्रोल शुरू हो गया है। रालोद ने प्रेस कांफ्रेंस कर खंडपीठ आंदोलन के साथ कंधा से कंधा मिलाकर लड़ने का दावा किया है। वहीं कांग्रेस ने आपात बैठक कर वकीलों का साथ देने का ऐलान किया है।
प्रेस कांफ्रेंस में पूर्वमंत्री चौधरी बाबूलाल ने ई-मेल को विभागीय गलती बताते हुए दो दिन से विरोधियों द्वारा फैलाई जा रही अफवाह के बारे में स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि ई-मेल मामले में चौधरी अजित सिंह सफाई दे चुके हैं। अधिवक्ताओं को थोड़ा संयम रखना पड़ेगा। हम कंधे से कंधा मिलाकर शहर में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के लिये लड़ाई लड़ेंगे। इस मौके पर सुभाष गोयल, पं. उमेश सैंथिया, सुरेंद्र सिंह रावत, शहर अध्यक्ष आसिफ अली मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस ने हरियाली वाटिका में आपात बैठक बुलाई। शहर अध्यक्ष अश्विनी जैन ने कहा कि खंडपीठ की स्थापना आगरा में जरूरी है। इस दौरान राम टंडन, भारत भूषण गप्पी, सर्वेश अग्निहोत्री, गोपाल गुरु, ओम शर्मा, केएस तिवारी आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

भयंकर हादसे के शिकार युवक ने योगी से लगाई मदद की गुहार, सीएम ने ट्विटर पर ये दिया जवाब

दुर्घटना में रीढ़ की हड्डी टूटने से लकवा के शिकार युवक आशीष तिवारी की गुहार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुनी ली। योगी ने खुद ट्वीट कर उसे मदद का भरोसा दिलाया और जिला प्रशासन को निर्देश दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में बदमाश बेखौफ, मथुरा में खेत में गई महिला की हत्या

यूपी पुलिस इन दिनों एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है लेकिन इसका डर बदमाशों में नहीं दिख रहा है। बदमाश बेखौफ है जिसका नतीजा शुक्रवार को मथुरा में देखने को मिला। खेत में गई महिला को लूटेरों ने पहले लूटा और फिर हत्या कर दी।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper