सीके नायडू प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज

Agra Updated Thu, 22 Nov 2012 12:00 PM IST
आगरा। एकलव्य स्टेडियम में माध्यमिक विद्यालयीय प्रदेशीय सीके नायडू क्रिकेट प्रतियोगिता का रंगारंग आगाज हुआ। बच्चों ने देशभक्ति गीताें पर सामूहिक नृत्य कर सभी का मनमोह लिया। प्रतियोगिता में 18 मंडलों के बालक और दस मंडल की बालिका वर्ग की टीमों ने भाग लिया। पहले दिन मैच के आधार पर बालक वर्ग में लखनऊ, वाराणसी, सहारनपुर, अलीगढ़ और बालिका वर्ग में आजमगढ़ अगले राउंड में पहुंच गए हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ डीआईजी भानुभास्कर ने किया। इस मौके पर जेडी मुकेश अग्रवाल, एसीएम चतुर्थ जितेंद्र शर्मा, एडीआईओएस धर्मेंद्र शर्मा, डा. अनिल वशिष्ठ, डा. यतेंद्र पाल सिंह, अजय कुमार सेठी, हरि सिंह यादव मौजूद थे।

उद्घाटन मैच लखनऊ के नाम
आगरा। उद्घाटन मैच लखनऊ और आजमगढ़ के बीच खेला गया। पहले खेलते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 110 रन बनाए। जवाब में आजमगढ़ की शुरुआत खराब रही। लखनऊ की गेंदबाजी के आगे आजमगढ़ 14.4 ओवर में 46 रन पर ढेर हो गया।लखनऊ की ओर से देवेंद्र ने तीन व अब्बास ने दो विकेट चटकाए।

चार विकेट से जीती वाराणसी
आगरा। रुनकता में बाल मुकुंदकालेज में चित्रकूट व वाराणसी के मध्य मैच खेला गया। चित्रकूट ने सात विकेट खेाकर 20 ओवर में 89 रन बनाए। जवाब में वाराणसी ने यह लक्ष्य 12.5 ओवर में छह विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। अमन ने 39 और अजीत ने 30 रनाें का योगदान दिया।

सहारनपुर ने देवीपाटन को हराया
आगरा। आरबीएस कालेज में देवीपाटन और सहारनपुर के बीच मैच हुआ। पहले बल्लेबाजी कर देवीपाटन ने 20 ओवर में 118 रन बनाए। जवाब में सहारनपुर 19.3 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। टीम की ओर से शिवम ने 42 व सलीम ने 20 रन का योगदान दिया।

अलीगढ़ के हाथाें हारा गोरखपुर
आगरा। सेंट जोंस कालेज के मैदान पर हुए मैच में गोरखपुर ने 25 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 127 रन बनाए। शानदार बल्लेबाजी करते हुए अलीगढ़ ने यह लक्ष्य 21.3 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आजमगढ़ बालिका टीम की इकतरफा जीत
आगरा। दयालबाग के राधाबल्लभ कालेज ग्राउंड पर बालिका वर्ग के मेरठ और आजमगढ़ की भिड़ंत हुई। रोशनी के शानदार 41 रनाें की बदौलत आजमगढ़ ने 17 ओवर में छह विकेट खोकर 111 रन बनाए। मेरठ की टीम 8.5 ओवरों में ही मात्र 33 रन ही बना सकी।

पात्रता न होने से बस्ती, फैजाबाद बाहर
आगरा। पात्रता प्रमाण पत्र न होने से बस्ती की बालक वर्ग टीम प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सकी। खिलाड़ियों के प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर नहीं थे। ऐसे में विपक्षी टीम कानपुर को विजेता घोषित कर दिया। मैच आगरा कालेज के ग्राउंड पर होना था। वहीं बालिकाओं में फैजाबाद को भी निराश होना पड़ा। टीम के 11 खिलाड़ी पूरे न होने पर सहारनपुर को बाई देकर विजयी घोषित किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

पुलिस की गोली से मरने वाले मासूम के घर पहुंचे श्रीकांत शर्मा

मथुरा के मोहनपुर में पुलिस की गोली से मौत का शिकार बने माधव के परिजनों से मिलने यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे। मंत्री ने कहा कि आरोपी किसी भी स्थिति में बख्शे नहीं जायेंगे। इस मामले में दो दारोगा और चार पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper