आगरा से दिल्ली का किराया अब 182 रुपये

Agra Updated Thu, 08 Nov 2012 12:00 PM IST
आगरा। महंगाई की मार अब बस यात्रियों पर पड़नी शुरू हो गई है। कैबिनेट की मंजूरी के बाद परिवहन निगम ने बुधवार आधी रात से नये किराये की घोषणा कर दी है। हालांकि 16 फीसदी की बढ़ोत्तरी का आदेश आगरा परिक्षेत्र को देर रात तक नहीं मिला। इस कारण अभी किराया सूची नहीं बनाई गई, लेकिन विभिन्न रूटों का किराया गणना के आधार पर निकाला गया है। इस आधार पर साधारण बस सेवा का आगरा से दिल्ली का भाड़ा 182 रुपया, तो लखनऊ का किराया 299 रुपये होने की संभावना है।
आगरा परिक्षेत्र के अधिकारियों को देर रात तक कोई आदेश न मिलने के कारण आधिकारिक निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। इस बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक नीरज सक्सेना ने बताया कि अभी कोई आदेश नहीं आया। आदेश रात 11 बजे के बाद आया, तो किराया बढ़ाना मुश्किल है। यदि इससे पहले कोई आदेश आया तो कार्रवाई की जाएगी।

आगरा से प्रमुख शहरों का भाड़ा रुपये में
कहां तक पहले प्रस्तावित
दिल्ली 157 182
लखनऊ 258 299
कानपुर 199 231
फर्रुखाबाद 121 140
हरिद्वार 251 291
इलाहाबाद 320 371
बरेली 148 172
अलीगढ़ 58 71
देहरादून 284 329
मेरठ 148 172
नोट: प्रस्तावित भाड़ा गणना के आधार पर है फाइनल नहीं

आगरा को मिली छह बसें
आगरा। परिवहन निगम की ओर से आगरा क्षेत्र को दर्जनों नई बसें मिलनी हैं, जिनमें से बुधवार को पहली खेप में छह नई बसें आ गई हैं। इनमें तीन गोल्ड लाइन, तो तीन साधारण बसें हैं। इससे जिले को थोड़ी राहत मिलेगी। इस बारे में एक अधिकारी ने बताया कि तीन गोल्ड लाइन बसों की रजिस्ट्रेशन होना बाकी है। तीन साधारण बसों में दो बाह डिपो और एक फोर्ट डिपो से संचालित होने की संभावना है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

पुलिस की गोली से मरने वाले मासूम के घर पहुंचे श्रीकांत शर्मा

मथुरा के मोहनपुर में पुलिस की गोली से मौत का शिकार बने माधव के परिजनों से मिलने यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे। मंत्री ने कहा कि आरोपी किसी भी स्थिति में बख्शे नहीं जायेंगे। इस मामले में दो दारोगा और चार पुलिसकर्मी निलंबित हो चुके हैं।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper