बोर्ड परीक्षा: छात्रों के नहीं होंगे सेल्फ सेंटर

Agra Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
आगरा। सेल्फ सेंटर का मंसूबा पालने वाले छात्राें के लिए बुरी खबर है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं स्व केंद्र प्रणाली के तहत नहीं होंगी। सपा सरकार ने शासनादेश जारी करते हुए पिछली सरकार के नियमाें को बरकरार रखा है।
सपा की पिछली सरकार में बोर्ड परीक्षा की स्व केंद्र प्रणाली थी। माया सरकार ने मुलायम सरकार के निर्णय को पलटते हुए इसे कर दी। इस बार सपा के सत्ता में आने के बाद छात्रों ने फिर से सेल्फ सेंटर की मंशा पाल ली। लेकिन सरकार के नए फैसले से छात्राें को तगड़ा झटका दिया है। मार्च में होने वाली बोर्ड परीक्षा में स्व केंद्र प्रणाली नहीं होगी। अपर सचिव माध्यमिक शिक्षा इलाहाबाद विनोद कुमार का कहना है कि बीते साल की पद्घति से ही परीक्षाएं कराई जाएंगी। जिला विद्यालय निरीक्षकाें को आदेश जारी कर दिए गए हैं।
53 स्कूल बने रहेंगे डिबार
आगरा। पिछली बार 53 विद्यालयाें ने छह हजार के करीब फर्जी छात्राें के बोर्ड फार्म भरवा दिए थे। सत्यापन में शिक्षा माफिया की कारगुजारी का खुलासा हुआ था। ऐसे में इन स्कूलाें को ब्लैक लिस्ट में डालते हुए डिबार कर दिया था। माया सरकार के इस निर्णय के अनुसार ये स्कूल डिबार रहेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018