भाजपा नेताओं ने कराया काम बंद, हंगामा

Agra Updated Mon, 29 Oct 2012 12:00 PM IST
अकोला (आगरा)। अकोला में खारी नदी पर बन रहे पुल और दो किमी लंबा रोड बनाने के विरोध में रविवार को खूब हंगामा हुआ। भाजपा नेताओं ने किसानों के साथ बगैर अधिग्रहण भूमि कब्जाने और 50 से अधिक हरे पेड़ काटने का आरोप लगाते हुए काम बंद करा दिया।
अकोला में खारी नदी के पुल को उत्तर प्रदेश सेतु निगम बना रहा है। जबकि 11 मीटर चौड़ी और दो किमी लंबी रोड को कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी बना रही है। रविवार को अकोला पहुंचे भाजपा नेता ओमप्रकाश चलने वाले, किसान नेता मोहन सिंह चाहर आदि ने किसानों के साथ जमकर हंगामा काटा। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि पीडब्ल्यूडी अधिकारी किसानों की जमीन को अधिग्रहीत कर चुके हैं। जबकि इस बारे में किसानों को कुछ भी नहीं बताया गया। आरोप है कि पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने रोड की जद में आ रहे 50 से अधिक हरे पेड़ कटवा डाले। इसके लिए वन विभाग से अनुमति भी नहीं ली गई। उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द ही किसानों को मुआवजा न मिला तो वे लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतरेंगे। विरोध जताने वालों में अशोक लवानियां, ब्रह्मदंत, दयाराम, विष्णु, निरंजन सिंह, राजपाल सिंह, दाताराम, वनवारी, जगदीश आदि मौजूद थे।

= पुल का निर्माण सेतु निगम और सड़क पीडब्ल्यूडी बना रही है। हमने राजस्व विभाग से नापतौल कराई थी। वहां एक सरकारी दगरा था, जिसे किसानों ने जोत लिया। इसे कब्जे में लेकर वहां झाड़ झंकाड़ों को काटा गया। पेड़ काटने का आरोप निराधार है। यदि पेड़ काटना होता तो हम वन विभाग से अनुमति के बाद यह कार्रवार्ठ करते। - वहीद बख्श, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी

= पीडब्ल्यूडी द्वारा पेड़ काटने संबंधी कोई अनुमति मेरे संज्ञान में नहीं है। इस बारे में अधीनस्थों से वार्ता की जाएगी। जल्द ही इस विषय में छानबीन कराएंगे। - एनके जानू, डीएफओ, वन विभाग

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls