चुनाव चिह्न आवंटित, नाम वापसी के बाद तस्वीर साफ

Agra Updated Fri, 26 Oct 2012 12:00 PM IST
आगरा। जनपद की 103 सहकारी समितियों में से गुरुवार को 47 समितियों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया। जबकि 56 समितियों पर 29 अक्टूबर को चुनाव होना है। वहीं गुरुवार को कुल 265 नामांकन पत्र वापस लिए गए। अब 163 संचालकों का चुनाव होना बाकी है।
बाह में सहकारी समिति के संचालक के चुनाव में नाम वापसी के बाद गढ़वार के अजय पाल सिंह, राजवीर सिंह, पारना के तुलसीराम, कॉकर के योगेश के निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ हो गया है। रजपुरा में तीन संचालक पद और चुनाव चिह्नों का आवंटन किया गया। इसके साथ ही सियासी गलियारों के दिग्गजों ने संचालक, उप सभापति, सभापति पद के लिए अपनी गोटियां बिछाना शुरू कर दिया है।
फतेहपुर सीकरी में नौ गांवों के संचालक निर्विरोध चुने जाने के बाद शाम तक दूरा सहकारी समिति के भी नौ गांव सरसा से गुलाब सिंह, अरहेरा से गनपति बघेल, टीकरी से राजकुमार, दौरेठा से रामप्रसाद, डिठवार से दीवान सिंह, दूरा से तारा सिंह, रौझौली से अजय सिंह और वानपुर से महिला निर्विरोध आपसी सहमति के बाद चुन लिए गए। यह जानकारी दूरा समिति के चुनाव अधिकारी राजवीर चाहर ने दी है। वहीं उंदेरा समिति पर सात निर्विरोध तथा दो पर चुनाव होना है, फतेहपुर सीकरी समिति पर पांच निर्विरोध चार पर चुनाव, डाबर समिति पर सात निर्विरोध दो पर चुनाव एवं नया बांस समिति पर चार निर्विरोध एक पर चुनाव, जाजौली पर तीन निर्विरोध छह पर चुनाव होगा।
56 संचालक निर्विरोध घोषित
सैंया विकास खंड की नौ साधन सहकारी समिति के 81 संचालक पदों के लिए पर्चा वापसी के बाद 56 संचालक निर्विरोध घोषित किए गए। जबकि 25 संचालक पद के लिए 29 अक्टूबर को चुनाव होगा। सैंया की साधन सहकारी समिति पर आठ निर्विरोध, विरहरू में छह, ताहरपुर में तीन, प्रसैता में नौ, महाव में आठ, लादूखेड़ा में पांच, सिलाखर में सात, इरादतनगर में सात, मिहावा में तीन कुल 56 निर्विरोध संचालक चुने गए। यह जानकारी ब्लाक प्रभारी जनक सिंह ने दी है।
छह दावेदारों ने लिए पर्चे वापस
किरावली की सहकारी समिति अभैदोंपुरा में नौ संचालकों के लिए 23 पर्चे भरे गए। इनमें से छह पर्चे वापिस किए गए। जबकि एक पर्चा पुरामना से प्रेमवीर राना का निरस्त होगा। चुनाव अधिकारी अजय पाल सिंह ने बताया कि चार डायरेक्टर निर्विरोध हो गए। एक तेज सिंह अभैंदोपुरा से, महाराज सिंह खेड़ा बाकंदा से, विजय वीर सिंह बरौली से, धनौली आदि पदों के लिए चुनाव होगा।
निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता साफ
अछनेरा साधन सहकारी समिति के अरदाया में डा. नेम सिंह, अछनेरा में प्रेम सिंह, अर्रुआ खास में पूरन सिंह, गढ़ी चंद्रमन में मुरारी लाल, छह पोखर में कमलेश, झारौठी में लेखपाल, मांगरौल जाट में कमल सिंह, नगला अर्रुआ में यादराम, ब्यारा में चयन सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। नरीपुरा में लाखन सिंह, नरीपुरा द्वितीय में नारायण कचौरा, अगनपुरा में भरत सिंह, कचौरा में कप्तान सिंह, नगला कचौरा में मान सिंह, कासौटी में दामोदर, बबरौद प्रथम में महादेवी, बबरौद द्वितीय में राधेश्याम निर्विरोध हो चुके हैं। कुकथला प्रथम में ताराचंद, कुकथला द्वितीय में सरोज, मुरैंडा में थान सिंह, भिलावटी में ओमप्रकाश, रैपुरा अहीर में राधारमण यादव, अटूस में जीतन तथा कठवारी में निर्विरोध हो चुके हैं। जबकि नागर में चुनाव होना है। रायभा में सात सदस्यों का निर्विरोध चुनाव हुआ। जिसमें रायभा में एक सदस्य सहित दो गांवों में चुनाव होना है।
61 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित
शमसाबाद में 61 सदस्य निर्विरोध चुने गए। जबकि 10 जगह चुनाव होंगे। टूला शाहपुर वार्ड नगला धीर से आरक्षित सीट होने के कारण किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया। चार समितियों में 10 वार्डों के लिए 27 प्रत्याशी मैदान में हैं।
छह नामांकन पत्र वापस
लादूखेड़ा साधन सहकारी समिति के चुनाव के लिए 19 पर्चे भरे गए। इनमें से गुरुवार के छह पर्चे वापिस हुए। मई के श्रीनिवास, जयप्रकाश, गढ़सान में अमरेश, शिवसिंह, लादूखेड़ा प्रथम में जगदीश, रामवीर लादूखेड़ा द्वितीय में कमला देवी और पूरन देवी मैदान में है। जबकि नगला मोहरे, मुखरई लादूखेड़ा, हिरौड़ा में निर्विरोध निर्वाचन का रास्ता तय है।
11 उम्मीदवार मैदान में
बरहन में नामांकन वापसी के बाद कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि तीन उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं। बरहन समिति पर 22 नामांकन दाखिल हुए थे। इनमें से तीन उम्मीदवारों के नामांकन खारिज हो गये तथा चार ने अपने नामांकन गुरुवार को वापस ले लिए। अब बरहन में पांच, नगला बेल में दो, नगला पचौरी में दो व मुरलीधरपुर में दो उम्मीदवार मैदान में है। इनके बीच चुनाव होना तय है। जबकि गांव सराय जयराम, विरूनी तथा बरहन में वार्ड संख्या ग में निर्विरोध उम्मीदवार चुने गए हैं।

संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र
बाह। सहकारी समिति के संचालक, सभापति, उपसभापति चुनाव के लिए संवेदन शील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की सूचना जारी की गई है। लखनपुरा, जैतपुरा, चचिहा, राठौटी बडागांव, रूपपुरा, पडुआपुरा, पिनाहट, चमरौआ, भदरौली, जरार, बाघराजपुरा रजपुरा को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। बाह का जोनल मजिस्ट्रेट रामजीलाल को तथा बाह, पिनाहट जैतपुर के सेक्टर मजिस्ट्रेट बीडीओ बाह, पिपाहट तथा तहसीलदार बाह को बनाया गया है।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान की फायरिंग पोजिशन, बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 15 पाक रेंजर ढ़ेर

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ब्रज में यूं हुआ वसंत पंचमी से रंगोत्सव का आगाज

दुनियाभर में होली भले ही एक दिन का त्योहार हो लेकिन भगवान श्रीकृष्णश की ब्रजभूमि में यह उत्सव 40 दिन तक मनाया जाता है। होली के इस खास उत्सव की शुरुआत वसंत पंचमी के दिन से ही होती है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper