गमगीन माहौल में शहीद दारोगा को दी सलामी

Agra Updated Wed, 17 Oct 2012 12:00 PM IST
किरावली। अलीगढ़ में तैनात दारोगा का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके गांव गहर्राकलां पहुंचा तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। गमगीन माहौल के बीच शहीद को अंतिम सलामी दी गई तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं।
अलीगढ़ के बरला थाने में तैनात दारोगा ओमवीर सिंह की सोमवार की देर शाम ड्यूटी के दौरान बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थीगमगीन माहौल में शहीद दारोगा को दी सलामी। उनके साथ होमगार्ड नेम सिंह को भी पीट-पीटकर कर अधमरा कर दिया था। इस दुस्साहसिक वारदात के बाद मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद दारोगा का पार्थिव शरीर एसआई देव लाल गौतम अन्य सिपाहियों के साथ लाए। दोपहर करीब 2.20 बजे उनके गांव गहर्रा कलां पहुंचते ही अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। हर शख्स की जुबान पर ओमवीर सिंह की वीरता के किस्से थे। उनका पार्थिव शरीर देख परिजनों में कोहराम मच गया। उनकी 80 वर्षीय मां श्यामवती, पत्नी मुद्रादेवी का रो रोकर बुरा हाल था। दूरदराज गांव-इलाकों से आए लोग उन्हें ढांढस बंधा रहे थे। पुत्र रवि, दीपक और पुत्री कुसुम पिता के गम में पछाड़ खा रहे थे। सीओ अछनेरा आरके सिंह की मौजूदगी में गारद ने उन्हें अंतिम सलामी दी। 3.05 बजे बड़े पुत्र रवि ने उन्हें मुखाग्नि दी तो वहां मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गईं। वहीं मृतक परिजनों को सांत्वना देने विधायक ठाकुर सूरजपाल सिंह, पूर्व विधायक उदयभान सिंह, भाजपा नेता मोहन सिंह चाहर समेत कई लोग पहुंचे। वहीं सोमवार की देर शाम अकोला के रामनगर के दारोगा की हत्या की बात सामने आई थी। जबकि मृतक दारोगा कागारौल के गांव गहर्राकलां निवासी थे।
इनसेट बाक्स.....
परिवार के व्यवहार के कायल हैं ग्रामीण
किरावली। दारोगा ओमवीर सिंह के परिवार के लोग जबरदस्त कायल हैं। ग्रामीणों ने बताया कि उनके परिवार का हर शख्स बेहद मृदुभाषी है। स्वयं ओमवीर भी बेहद संवेदनशील इंसान थे। गांव आने के बाद सभी लोगों से राजीखुशी लिया करते थे। लोगोें ने बताया कि ओमवीर के मधुर व्यवहार की खातिर जिसे भी इस घटना की जानकारी हुई बस गहर्रा कलां गांव की ओर दौड़ लिया।
अलीगढ़ पुलिस करेगी परिवार की मदद
अलीगढ़। बरला के कार्यवाहक एसओ ओमवीर सिंह के पार्थिव शरीर को स्थानीय पुलिस लाइन में शोक शस्त्र के बाद अंतिम विदाई दी गई। डीआईजी-एसएसपी ने शव को कंधा देकर पैतृक गांव के लिए विदा किया। इस दौरान अलीगढ़ पुलिस ने परिवार को मदद देने का निर्णय लिया। डीआईजी और एसएसपी ने ओमवीर के बड़े पुत्र रवि को आश्वस्त किया कि वे अपने स्तर से परिवार की हर संभव मदद करेंगे। शासन को भी इस शहादत पर मदद के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा और अलीगढ़ पुलिस भी अपने स्तर से मदद करेगी।

Spotlight

Most Read

National

राजनाथ: अब ताकतवर देश के रूप में देखा जा रहा है भारत

राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से नया आयाम मिला है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

दिल्ली से आगरा जा रही ट्रेन का हादसा, तेज आवाज के बाद उड़ी चिनगारियां

रेलवे हादसों का सिलसिला लगातार चलता आ रहा है। शनिवार रात करीब साढ़े दस बजे दिल्ली से आगरा जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस डिरेल हो गई।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper