मिलनसार था दोनों परिवार

Agra Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
भीषण हादसे में मरने वाले दोनों भाई और उनकी पत्नियां काफी मिलनसार थीं। पेंट व्यवसायी महेश और सेल्समैन राकेश के घर से निकलने के बाद दोनों बहुएं सास-ससुर की हर जरूरत का ख्याल रखती थीं। ससुर बृजमोहन को सुबह टहलने की याद दिलानी हो या फिर सास विद्यावती को समय से दवा देनी हो, दोनों बहुएं इसका ध्यान रखती थीं। सामने रहने वाले अमित, अनुज के परिजनों ने बताया कि राकेश की पत्नी ममता बहुत संस्कारी थी। घर आने-जाने वाले बच्चों को टाफी-चाकलेट देकर उनसे खेलने लग जाती थी।

सदमे में पिता... आंखें पथराईं, बोल गायब
अपने दो बेटों की मौत का गम उनके पिता बृजमोहन पर पहाड़ की तरह टूट पड़ा है। 65 साल की उम्र में जवान बेटों, पोते पोतियों को खोना बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। वह इस कदर सदमे में है कि आंखें पथरा गई हैं, और मुंह के बोल खत्म हो गए हैं। हादसे के बाद पड़ोस में रहने वाले उनके रिश्तेदार ओमप्रकाश अग्रवाल, सुभाष शर्मा, अतुल कुलश्रेष्ठ, अजय शर्मा, मनोज शर्मा उन्हें ढांढस बंधाया।

एयरकंडीशन से तो नहीं लगी आग
घर में आग लगने का एक कारण दूसरी मंजिल पर दोनों कमरों में लगे एयरकंडीशन भी हो सकते हैं। पुलिस और आसपास के लोगों ने आशंका जताई है कि हो सकता है कि रात के समय एयरकंडीशन में शार्ट सर्किट हुआ हो और उसके फटने के बाद आग ने विकराल रूप धारण किया हो। हालांकि इस बात की भी पुष्टि नहीं की जा रही।

राहत कार्य के दौरान कई लोग चोटिल
सेवला में भीषण अग्निकांड के बाद राहत कार्य के दौरान कई लोगों को चोटें भी आईं। पड़ोसी दिलीप जैन के पैर पर पत्थर गिर पड़ा तो सुभाष शर्मा शवों को बाहर निकालने के दौरान चुटैल हो गए। वहीं दो फायरमैन आग बुझाने के दौरान हल्का झुलस गए।

ध्वस्त हो गया घरौंदा
घर में चहकते बच्चे, बहुओं की चूड़ियों की खनकती आवाज, बड़ों की आवाजाही, शनिवार को बृजमोहन के घर इसके उलट नजारे थे। चार भाइयों का भरापूरा परिवार उजड़ चुका था। शुक्रवार देर रात यहां जो कुछ भी हुआ, वह लोगों की कल्पना से परे था। हमेशा गुलजार रहने वाले घर में धुएं का कालापन और वीरानगी थी। धमाकों से घर की दीवारों में दरारें थीं। एक कमरे को छोड़कर अन्य कमरों, रसोई, बरामदे में रखा सब कुछ खाक हो गया।

दूर तक दिखा धुएं का गुबार
आग की लपट और धुएं के गुबार ने शनिवार को सेवला क्षेत्र को शोक में डुबो दिया। धमाके के बाद लगी आग के बीच धुएं का गुबार ऐसा था दूर तक लोगों के रोंगटे खड़े गए। करीब दो किमी दूर सरस्वती विहार में रहने वाले संजय श्रीवास्तव ने बताया कि रात तकरीबन दो बजे वह टायलेट के निकले। इसी बीच जोरदार धमाका हुआ। वह कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटें दिखाईं दीं। इसके बाद धुएं के बड़े गुबार से क्षेत्र ढंकने लगा। त्यागी नगर के लोगोें ने धमाके की आवाज सुनी। इसके बाद मौके पर भीड़ जुटना शुरू हो गई।

Spotlight

Most Read

Unnao

ट्रक में भिड़ी कार, एक की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शाहपुर तोंदा गांव के सामने ट्रक के अचानक ब्रेक लेने से पीछे आ रही तेज रफ्तार कार पीछे घुस गई। हादसे में चालक की मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी में बदमाश बेखौफ, मथुरा में खेत में गई महिला की हत्या

यूपी पुलिस इन दिनों एक के बाद एक एनकाउंटर कर रही है लेकिन इसका डर बदमाशों में नहीं दिख रहा है। बदमाश बेखौफ है जिसका नतीजा शुक्रवार को मथुरा में देखने को मिला। खेत में गई महिला को लूटेरों ने पहले लूटा और फिर हत्या कर दी।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper