सड़क पर उतरी प्यासी पब्लिक

Agra Updated Wed, 10 Oct 2012 12:00 PM IST
आगरा। शहर में पेयजल सप्लाई की व्यवस्था चरमरा चुकी है। अधिकांश इलाकों में पिछले एक पखवाड़े से पानी नहीं आ रहा है। कई बार शिकायत के बावजूद जब समाधान नहीं हुआ तो गुस्साई जनता मंगलवार को सड़क पर उतर आई। लोगों ने छीपीटोला चौराहे के पास जाम लगाकर हंगामा किया। थाना रकाबगंज पुलिस और जलकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गये। बाद में टैंकरों से आपूर्ति के आश्वासन पर जाम खुला।
पानी न आने के विरोध में सड़क जाम कर रहे महिलाओें, बच्चों और पुरुषों ने जलकल विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि करीब 15 दिन से छीपीटोला, बालूगंज, हन्ना गली, रावली, कटरा गड़रियान, कुतलूपुर, चक्कीपाट आदि क्षेत्रों में पानी नहीं पहुंच रहा है। अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई, लेकिन समाधान नहीं हो सका। इस कारण लोगों को पानी की बूंद-बूंद को भटकना पड़ रहा है। जाम लगने की सूचना पर रकाबगंज थाने का फोर्स पहुंचा और जलकल विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया। बाद में प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से आपूर्ति करने के आश्वासन पर लोगों ने जाम खोला।
अधिशासी अभियंता वीके गुप्ता ने बताया कि बिजली कटौती के कारण पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। सुबह तीन और शाम को दो घंटे हो रही कटौती से आपूर्ति प्रभावित हो रही है। कई बार लाइट होने पर भी वोल्टेज इतना तेज होता है कि पानी की मोटरें चलाना संभव नहीं होता है, क्योंकि इससे मोटरों के जल जाने की संभावना होती है। एक बार मोटर जली तो ठीक होने में लंबा समय लग जाता।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018