भाजपा : चुनाव को बिछने लगी बिसात

Agra Updated Mon, 01 Oct 2012 12:00 PM IST
आगरा। भाजपा महानगर संगठन के लिए चुनाव का माहौल अंदर ही अंदर गर्म होने लगा है। मंडल चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति के बाद महानगर अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। गुट विशेष के लोगों का कहना है कि मंडल चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति में नियमों अनदेखी की गई है। इसी तरह दूसरा गुट कुछ लोगों के नाम देखकर हैरान है।
संभव है कि दीपावली के पहले भाजपा महानगर अध्यक्ष का चुनाव हो जाए। क्योंकि मंडल चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति के बाद चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसे लेकर लाबिंग तेज हो गई हैं। पूर्व में संगठन पर हावी रहा गुट इस समय पार्टी के निशाने पर है। चुनाव में भी कोशिश की जा रही है कि किसी तरह इस गुट का वर्चस्व बढ़ने न दिया जाए। इसके लिए हर मंडल में छांट-छांट कर लोगों को तैयार किया जा रहा है। लेकिन मंडल चुनाव प्रभारियों की घोषणा के बाद रुख हल्का से बदला है। गुट विशेष का कहना है कि नियुक्ति में स्थानीयता और पदों की अनदेखी की गई, जो पार्टी संविधान के अनुरूप नहीं है। ऐसा खास गुट को ध्यान में रखते हुए किया गया है। ताकि महानगर अध्यक्ष के चुनाव में उनका पलड़ा हो सके। लेकिन इधर दूसरे गुट को मंडल चुनाव प्रभारियों में कुछ लोगों का नाम खटक रहा है तो कुछ लोग संदेह के घेरे में है। इसी आंकलन में लोग चुनाव प्रभारियों को अपने पक्ष में करने की रणनीति भी बनाने लगे हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, पांच साल की सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018