एसएन और रावतपाड़ा के डाकघर हुए कंप्यूटरीकृत

Agra Updated Sat, 29 Sep 2012 12:00 PM IST
आगरा। एसएन मेडिकल कालेज स्थित उपडाकघर और रावतपाड़ा डाकघर अब पूर्णत: कंप्यूटरीकृत कर दिया गया है। शुक्रवार को डाकघर में तत्काल मनीआर्डर सेवा की शुरुआत मेडिकल कालेज के पूर्व प्राचार्य डा. एनसी प्रजापति और निदेशक डाक सेवाएं कर्नल उमेश वर्मा ने की।
कर्नल उमेश वर्मा ने बताया कि तत्काल मनी आर्डर बुक कराने पर एक गोपनीय कोड मिलता है, जिसे प्राप्तकर्ता अपनी पहचान के साथ बताकर तुरंत भुगतान प्राप्त कर सकता है। इस सेवा के प्रारंभ होने पर मेडिकल कालेज उप डाकघर के माध्यम से 50 हजार रुपये तक के तत्काल मनी आर्डर भेजे व मंगाए जा सकेंगे। इससे मरीजों के तीमारदारों को आवश्यकतानुसार कहीं से भी पैसा मंगाने और भेजने की सुविधा मिल सकेगी। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए भी यह सेवा बेहद उपयोगी होगी। डाकघर के सभी खाते कंप्यूटरीकृत कर दिए गए हैं। यहां ई-मनीआर्डर की सेवा भी उपलब्ध है। इसी प्रकार यहां से बुक होने वाले स्पीड पोस्ट के वितरण की स्थिति भी विभाग की बेवसाइट पर देखी जा सकती है। यहां पर एक्सप्रेस पार्सल पोस्ट रिटेल की सुविधा है। सिटीजन चार्टर के माध्यम से उपभोक्ता समयबद्ध सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर डाक जीवन सेवा पर शिविर का आयोजन किया गया। प्रवर डाक अधीक्षक आरएस निगम, देवेंद्र कुमार, अभिषेक शर्मा, ब्रजेश कुमार, वीके निबोरिया, हिमांशु, सुनील, हरेश मोहन शर्मा, लालता प्रसाद, रामदास आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls