रजिस्ट्रार कार्यालय में छात्र नेताआें का तांडव

Agra Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
आगरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में लॉ एंड आर्डर बिगड़ चुका है। कैंपस में प्रदर्शन और तोड़फोड़ हो रही है। कई दिनों से एमफिल के छात्रों को पीएचडी में सीधे रजिस्ट्रेशन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को परिसर में उत्पात मचाया। रजिस्ट्रार को चूड़ी पहनाने पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कार्यालय को तहस-नहस कर दिया। विवि प्रशासन की तहरीर पर थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज किया गया है।
कई दिनों से चल रहे एनएसयूआई के प्रदर्शन ने बुधवार को उग्र रूप ले लिया। एबीवीपी के उग्र प्रदर्शन की तर्ज पर कार्यकर्ता रजिस्ट्रार को चूड़ी पहनाने के लिए कार्यालय पहुंचे। रजिस्ट्रार के कार्यालय में न होने पर नारेबाजी के बाद तोड़फोड़ शुरू कर दी। टेबल का शीशा तोड़ने के दौरान एक छात्र नेता के खून निकलने से आक्रोश फूट पड़ा। कुर्सियों को कार्यालय में फेंकना शुरू कर दिया। हालात बेकाबू होते देख थाना हरीपर्वत के सीओ के साथ पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस को देख छात्र नेता भाग खड़े हुए।
चीफ प्राक्टर प्रोफेसर एके सिंह की तहरीर पर गगन जादौन, अरविंद राना, गौरव शर्मा, करन शर्मा, दीपक शर्मा, मोहम्मद शाकिर सहित 10 अज्ञात के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी कर्मचारी को चोट पहुंचाने के साथ तोड़फोड़ करने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कर्मचारी के बाल बाल बचने से आक्रोश
विश्वविद्यालय में आए दिन हो रही तोड़फोड़ से कर्मचारियों में आक्रोश है। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं द्वारा रजिस्ट्रार कार्यालय में तोड़फोड़ के दौरान पीए रोहित बाल-बाल बच गये। इसे लेकर कर्मचारियों ने शाम को बैठक की। आक्रोश व्यक्त करते हुए तोड़फोड़ करने वाले छात्र नेताओं के खिलाफ मोर्चा खोलने का मन बना लिया है। आज शिक्षणेत्तर शिक्षक संघ की बैठक आयोजित की जा रही है।

रालोद कार्यकर्ताओं का वीसी आफिस में प्रदर्शन
रजिस्ट्रार कार्यालय में तोड़फोड़ की सूचना पर पुलिस फोर्स कुलपति सचिवालय पहुंच गया। यहां राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता कुलपति सचिवालय के गेट के ताले को तोड़ने में जुटे थे। पुलिस के लाठी फटकारते ही अफरा-तफरी मच गई। पुलिस द्वारा हिदायत देने के बाद छात्र संघ चुनाव कराने, वर्ष 2011 के चार्ट को चार्ट रूम में भेजने, कालेजों में सीट बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर ओएस को ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रीय छात्र लोकदल के जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह परमार, युवा लोकदल के जिलाध्यक्ष मोहम्मद शफीक, देवेंद्र, अमित, मनोज आदि मौजूद रहे।

रिक्शा चालक को लेकर पहुंचे छात्र नेता
विवि में आए दिन हो रहे प्रदर्शन के बाद छात्र नेताओं का रिकार्ड तैयार किया जा रहा है। बुधवार को एनएसयूआई और राष्ट्रीय लोकदल के प्रदर्शन करने वालों के बारे में उनके विवि के छात्र होने की जानकारी एकत्रित की जा रही है। वहीं यह चर्चा भी चलती रही कि रालोद के प्रदर्शन में छात्र नेता रिक्शा चालकों को भी साथ ले आए थे।

आए दिन विवि में तथाकथित छात्र नेता तोड़फोड़ कर रहे हैं। इस बारे में शासन को अवगत करा दिया गया है। प्रदर्शन करने वालों का रिकार्ड तैयार किया जा रहा है। तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
बीके पांडे
रजिस्ट्रार, डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं में जोश, पहले ही दिन रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन

यूपी पुलिस में 22 जनवरी से शुरू हुआ फॉर्म भरने का सिलसिला पहले दिन रिकॉर्ड नंबरों तक पहुंच गया।

23 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper