विवि में छात्रा ने दबोचा ‘दलाल’

Agra Updated Wed, 29 Aug 2012 12:00 PM IST
आगरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय अपनी अव्यवस्थाओं के लिए जाना जाता है। अव्वल तो यहां कोई काम समय पर होता नहीं है और अगर आप सोच रहें हैं कि पैसे देकर आपका काम हो जाएगा, तो भी आप गलत हैं। यहां पैसे देने के बाद भी फर्जी काम होता है। ताजा मामले में अपने भतीजे के एक विषय में अनुपस्थित रहने पर पास की मार्कशीट दिलाने के लिए एक छात्रा ने दलाल से सौदेबाजी की। छात्रा को पास की मार्कशीट भी दे दी गई। बाद में मार्कशीट फर्जी होने पर छात्रा ने मंगलवार शाम को ‘दलाल’ को धर दबोचा। छात्र नेताओं के हावी होने पर कर्मचारियों ने पैसे वापस कराने का आश्वासन देकर मामला शांत करा दिया।
सादाबाद निवासी शैलेंद्र बीए प्रथम वर्ष के पेपर में अनुपस्थित हो गया। बताया जा रहा है कि अपने भतीजे को पास कराने के लिए एनएसयूआई की कार्यकर्ता पूनम यादव ने केएमआई के क्लर्क त्यागी के माध्यम से आईएसएस में संविदा कर्मी से संपर्क किया। चार हजार रुपए में पास की मार्कशीट का सौदा हो गया। कालेज से फर्जी अटेंडेंस शीट की कॉपी दे दी गई और कुछ दिन बाद मार्कशीट भी मिल गई। बाद में जांच पड़ताल करने पर चार्ट में अनुपस्थित दर्ज होने पर उनके होश उड़ गये। उक्त कर्मी को कई बार फोन किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। मंगलवार शाम को पूनम यादव ने देख लिया। इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ता भी पहुंच गये और उसे दबोच लिया। जानकारी होते ही अन्य कर्मचारी पहुंच गये। प्रदेश महासचिव गगन जादौन ने बताया कि पैसे वापस करने के आश्वासन के बाद संविदा कर्मी को छोड़ दिया गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls