रेलवे के गले की फांस ‘नाला बुढ़ान’

Agra Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
आगरा। नगला बुढ़ान के पास से गुजरने वाला नाला रेलवे के गले की फांस बन गया है। सालों से इस नाले का कोई इलाज संभव नहीं हो सका है। इसका खामियाजा रेल यात्रियों को भुगतना पड़ता है। बारिश की स्थिति में रेलवे के पास ट्रेनों का रूट डायवर्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता है।
नाला बुढ़ान सैय्यद रेलवे के लिए सालों से परेशानी का सबब बना हुआ है। डीआरएम विजय सहगल ने भी इस मुद्दे पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकाला जा सका है। इतना ही नहीं नाले की सफाई के लिए नगर निगम और रेलवे हर साल लाखों रुपयों का एस्टीमेट तैयार करता है, लेकिन असल में काम कितना होता है, इसका बखान खुद नाले और ट्रैक की हालत बयां कर देती है। मंगलवार की बरसात के कारण ट्रैक पर इतना पानी भर गया, कि ट्रैक नजर आना बंद हो गया। ऐसे में इटावा-आगरा कैंट शटल (अप-डाउन) को आगरा सिटी और राजा मंडी के बजाय फोर्ट और ईदगाह के जरिए गुजारा गया। इतना ही नहीं जलभराव के कारण ट्रैक पर जंग की पपड़ी उतरने लगी है। वहीं रेलवे अधिकारी इस स्थिति के बाद भी मूक दर्शक बने हैं।

क्यों हो रहा है ट्रैक खराब
नाले के पानी में शहर के औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाले केमिकल की भरमार है। जब यह पानी ट्रैक पर जमा होता है, तो लोहे का खासा नुकसान होता है। बरसात के बाद तेज धूप पड़ने से जंग लग जाती है और धीरे-धीरे पपड़ी उतरने लगती है।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

मथुरा में पुलिस की गोली लगने से हुई थी नाबालिग की मौत, पुलिस ने कुबूला

मथुरा के मोहनपुर अडूकी गांव में हुई बच्चे की मौत में पुलिस ने लापरवाही की बात मानी है। मथुरा पुलिस के आला अधिकारियों ने माना की दबिश के दौरान फायरिंग में बच्चे की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper