करंट से होमगार्ड की मौत पर घंटों हंगामा

Agra Updated Mon, 20 Aug 2012 12:00 PM IST
बरहन। सिर पर घास लेकर घर जा रहे होमगार्ड की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत के बाद पब्लिक का गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित लोगों ने बरहन के विद्युत सब स्टेशन का घंटों तक घेराव किया। यह देख कर्मचारी मौके से भाग खड़े हुए। इस दौरान पब्लिक ने बरहन-एत्मादपुर मार्ग पर भी जाम लगाया। तहसीलदार ने मृतक के परिजनों को सहायता राशि का आश्वासन दिया। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ। मामले में मृतक के भाई की तहरीर पर जेई समेत बिजली कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
बरहन के नगला छबीला निवासी श्यामवीर पुत्र सुखपाल सिंह होमगार्ड था। बताते हैं कि रविवार दोपहर करीब एक बजे वह अपने खेत से सिर पर घास की पोटली रखकर घर लौट रहा था। उसी दौरान कसबा निवासी अश्वनी गौतम के खेत से ऊपर होकर गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार इतना नीचा था कि वह श्यामवीर को छू गया। करंट लगते ही वह गंभीर हो गया। घटना में चीखपुकार सुन आसपास काम कर रहे लोग मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे में होमगार्ड की मौत के बाद लोगों का गुस्सा सड़कों पर उतर आया। तमाम लोग एकत्रित होकर बिजलीघर पहुंच गए। उन्होंने वहां पहुंचकर पांच घंटे तक हंगामा किया। यह देख सब स्टेशन पर तैनात कर्मचारी भाग लिए। घटना के दौरान आक्रोशित पब्लिक ने बरहन-एत्मादपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। तहसीलदार को भी बुला लिया गया। उन्होंने मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि का आश्वासन दिया। आक्रोशित लोगों ने अधिकारियों को बताया कि पूरे क्षेत्र में जर्जर तार लटके हुए हैं। हाईटेंशन लाइन भी इतनी नीची लटकी हैं कि लोग उन्हें छू सकते हैं। शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं की जाती। मामले में मृतक के भाई दिनेश कुमार ने जेई समेत विद्युत कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: ‘पद्मावत’ पर बैन को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर दिख रहा है!

सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बावजूद ‘पद्मावत’ पर हो- हल्ला हो रहा है। ऐसे ही विरोध की तस्वीरें दिखाई दी हैं उत्तर प्रदेश के आगरा,सहारनपुर और हापुड़ में जहां पद्मावत का जबरदस्त विरोध हुआ।

23 जनवरी 2018