कासगंज के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

Agra Updated Tue, 07 Aug 2012 12:00 PM IST
आगरा। भाजपा की प्रांतीय कार्य योजना बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष संगठन की मजबूती का पाठ पढ़ा रहे थे तो वहीं दूसरी ओर कुछ कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल के बाहर हंगामा कर रहे थे। कासगंज से आए इन कार्यकर्ताओं का आरोप था कि पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर दूसरी पार्टियों से आए लोगों को वरीयता दी जा रही है। उनका कहना था कि कासगंज में कांग्रेस छोड़कर आए एक पदाधिकारी को जिला संयोजक बनाया गया है। इससे भाजपा से वर्षों से जुडे़ कार्यकर्ताओं में रोष है। हंगामा कर रहे लोग नितिन गडकरी से मिलना चाहते थे। लेकिन हाल में प्रदेशभर के चुनिंदा पदाधिकारियों, व्यवस्था में लगे पार्टी वर्करों और मीडिया के अलावा किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। प्रवेश पाने में नाकाम होने पर उन्होंने हाल के बाहर ही नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामा होते देख मीडिया के कैमरे भी चमक उठे। मामला बिगड़ते देख भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों ने मोर्चा संभाला और गुस्साए कार्यकर्ताओं को किसी तरह समझाबुझाकर सभा स्थल के पास स्थित एक हाल में ठहराया। कार्ययोजना बैठक समाप्त होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष से उनकी मुलाकात कराई गई।

ये तो पार्टी के लिए शुभ संकेत है....
आगरा। राजनीति में टोने-टोटके और शकुन-अपशकुन का विचार खूब किया जाता है। भाजपा की प्रांतीय कार्य योजना बैठक में भी कुछ ऐसा ही हुआ। पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज कुछ तल्ख था। सोमवार को भी सुबह आसमान में बादल थे लेकिन बारिश के आसार कम ही थे। कार्ययोजना बैठक समाप्त हुई और राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी सहभोज करने के बाद वहां से रवाना होने लगे इसी बीच झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। इसे देखकर भाजपा के कुछ नेताओं के मुंह से निकल ही गया कि यह तो पार्टी के लिए शुभ संकेत है। दो दिन की बैठक निर्विघ्न समाप्त हो गई, कोई अड़चन नहीं आई और समापन पर इंद्र देव ने बारिश कर शुभ संकेत दिया है।

यूपी के सहारे मिल पाएगा दिल्ली का तख्त
आगरा। कार्ययोजना बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने इस बात के संकेत दे दिए कि दिल्ली के तख्त का रास्ता यूपी होकर ही जाता है। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत में ही कहा कि यूपी की जमीन कितनी अच्छी है। यहां पानी की कमी नहीं है। बावजूद इसके यहां गरीबी और बेरोजगारी है। स्टेट का नियोजित विकास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित सभी राज्यों जैसे राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों से हम जीतेंगे। यूपी में भी पार्टी उभर कर आ रही है। जीत मिल रही है बस झोली बड़ी करनी की जरूरत है। यूपी की 58 सीटें भी आपकी झोली में होंगी और दिल्ली का रास्ता भी यहीं से निकलता है।

अटल के कार्यकाल की दिलाई याद
आगरा। देश के आर्थिक विकास पर चर्चा करते हुए नितिन गडकरी ने यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने एनडीए के अटल विहारी वाजपेयी के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि तब एक दिन में 20 किलोमीटर हाईवे बनता था। अब सब ठप पड़ा है। अटल जी के कार्यकाल में देश के आर्थिक विकास की दर 8.9 प्रतिशत थी। तब चीन और भारत को उभरती हुई आर्थिक महाशक्ति कहा जाता था। चीन की आर्थिक तरक्की बढ़कर 12 प्रतिशत पर पहुंच गई और भारत पिछड़कर 5.9 प्रतिशत पर पहुंच गया है।

कब पूरे होंगे ‘नटवर लाल’ के वायदे
आगरा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने यूपी की सपा सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति और विरासत के उच्च आदर्श हैं। हम वसुधैव कुटुंबकम् की बात करते हैं लेकिन अब यूपी में जाति के आधार पर समाज का विभाजन हो रहा है। न किसान खुश है, न गरीब। न रोजगार है। कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ गई हैं। माता-बहनें सुरक्षित नहीं है। इंडस्ट्री बंद हो रही है। जातिवाद और सांप्रदायिकता का जहर खोला जा रहा है। यूपी जनता के साथ नटवर लाल की तरह वायदे किए गए हैं न जाने ये वायदे कब पूरे होंगे।

Spotlight

Most Read

Kotdwar

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की टीम ने डाला कण्वाश्रम में डेरा

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की टीम ने डाला कण्वाश्रम में डेरा

19 जनवरी 2018

Related Videos

आगरा में तैनात होंगे फ्रेंच, स्पैनिश बोलने वाले पुलिसवाले

आगरा में बीते कुछ दिनों में विदेशी नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार के कई मामले सामने आए। आगरा पुलिस ने इसी वजह से सैलानियों की सुविधा के लिए एक अहम कदम उठाया है। आगरा में अब फ्रेंच, जर्मन और कई विदेशी भाषा बोलने वाले पुलिस अफसर तैनात किए जाएंगे

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper