लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Agra News ›   30 officers including police commissioner will be posted in Agra

Police Commissionerate: आगरा में पुलिस कमिश्नर समेत 30 अधिकारी होंगे तैनात, फोर्स भी बढ़ जाएगी

अमर उजाला ब्यूरो, आगरा Published by: मुकेश कुमार Updated Sun, 27 Nov 2022 02:51 PM IST
सार

कमिश्नरेट बनने के बाद आगरा में पुलिस कमिश्नर सहित 30 अधिकारियों की तैनाती की जाएगी। फोर्स भी बढ़ेगी। ऐसे में अधिकारियों के लिए आवास और कार्यालय की दिक्कत होगी। 

आगरा पुलिस
आगरा पुलिस - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

योगी सरकार ने आगरा को कमिश्नरेट का तोहफा दिया है। पुलिस आयुक्त (पुलिस कमिश्वर) सहित 30 अधिकारी तैनात किए जाएंगे। फोर्स भी बढ़ जाएगी। अधिकारियों के लिए आवास और कार्यालय की दिक्कत होगी। यहां पहले से आवासों की कमी है। कार्यालयों में व्यवस्थाएं नहीं हैं।


 
कमिश्नरेट बनने के बाद आगरा में एक पुलिस आयुक्त, एक अपर पुलिस आयुक्त, तीन पुलिस उपायुक्त, तीन अपर पुलिस उपायुक्त, 22 सहायक पुलिस आयुक्त तैनात होंगे। वर्तमान में 5500 से अधिक पुलिसकर्मी हैं। इनमें चार आईपीएस, पांच एएसपी, 13 सीओ, 85 निरीक्षक, 560 दरोगा हैं। 


बाकी कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल हैं। पुलिस अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक को आवास की समस्या होती है। कई दिन तक आवास खाली होने का इंतजार करना पड़ता है। कमिश्नरेट में अधिकारियों की तैनाती से आवास और कार्यालय कहां होंगे? यह अब तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है।

कलेक्ट्रेट से शिफ्ट हुआ था एसएसपी कार्यालय

पहले एसएसपी कार्यालय कलेक्ट्रेट में था। कुछ महीने पहले इसे शिफ्ट करके पुलिस लाइन में कर दिया गया था। अब पुलिस कमिश्नरेट बनने के बाद कार्यालय कहां रहेगा, यह साफ नहीं है। 

अधिसूचना जारी, अफसरों की तैनाती का इंतजार

आगरा सहित तीन जिलों में पुलिस आयुक्त प्रणाली का प्रस्ताव कैबिनेट से पास होने के बाद शनिवार को इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई। इसके तहत तीनों ही जिलों आगरा, प्रयागराज और गाजियाबाद के सभी थानों को पुलिस आयुक्त प्रणाली के अधीन रखा गया है।

गृह विभाग से जारी अधिसूचना के अनुसार, आगरा जिले के 44 थाने अब पुलिस कमिश्नरेट के अधीन होंगे। पदों के सृजन और तैनाती पर अभी निर्णय नहीं हुआ है। प्रस्ताव डीजीपी मुख्यालय ने शासन को शुक्रवार को ही भेज दिया था। 

माना जा रहा है कि गुजरात दौरे से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लौटने के बाद इस पर निर्णय होगा। वहीं किस कमिश्नरेट में कौन अफसर तैनात किया जाएगा, इस पर भी फैसला खबर लिखे जाने तक नहीं हो सका था। शनिवार को कई नाम को लेकर चर्चा चलती रही। मगर, इन पर अंतिम मुहर मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद ही लगेगी। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00