उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने खूब खेली होली

Anita Vermaअनीता वर्मा Updated Sun, 10 Mar 2019 08:42 PM IST
विज्ञापन
डैमो
डैमो - फोटो : डेमो पिक
ख़बर सुनें
मथुरा। उड़त गुलाल लाल भये बदरा...। हर तरफ थी होली की धूम। गूंज रहे थे ठाकुरजी के जयकारे। रमणरेती में ठाकुर रमण बिहारी का आंगन रविवार को होली के रंगों में रंगा रहा। पहले लड्डू होली, फिर लठामार, फिर फूलों की होली और उसके बाद रंगों की होली खेली गई। होली के रस-रंगों में भीग कर श्रद्धालु निहाल हो गए। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी यहां होली खेली।
विज्ञापन

सुन बरसाने वारी गुलाम तेरौ बनवारी, होरी खेलन आयौ श्याम आज जाय रंग में बोरौ री’, आज बिरज में होरी रे रसिया, चलौ आइयो रे श्याम पनघट पर चलौ आईयो रे, तू बरसाने में आए जईयो बुलाए रही राधा प्यारी, फाग खेलन बरसाने आए हैं नटवर नंद किशोर और उड़त गुलाल लाल भए बदरा जैसे होली के गीत और रसिया से गूंज रहा था महावन स्थित रमणरेती आश्रम।
समारोह के प्रारंभ में छोटे ठाकुर की रास मंडली के कलाकारों ने होली रास की मंच पर आकर्षक प्रस्तुति दी। वहीं उड़ते अबीर गुलाल तथा बरसते केसर मिश्रित सुगंधित रंग से सराबोर हो भक्त नाचने को मजबूर हो गए। इस बीच रासलीला में राधाकृष्ण के स्वरूपों ने लठामार होली, लड्डू एवं फूलों की होली खेली। स्वरूपों ने कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ जमकर होली खेली।
उपमुख्यमंत्री पर बरसीं प्रेम पगी लाठियां
मथुरा। रमणरेती आश्रम में रमण बिहारी के आंगन में होली महोत्सव में आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी ब्रज की प्रसिद्ध लठामार होली का आनंद लिया। इस दौरान रासमंडली के राधाकृष्ण के स्वरूपों ने प्रेमपगी लाठियां बरसाईं। केशव प्रसाद मौर्य भी ढाल से बचाव करते दिखे।

पलों को मोबाइल में कैद करती दिखीं युवतियां
मथुरा। महावन स्थित गुरु शरणानंद के रमणरेती आश्रम में हुई होली के पलों को युवतियां और महिलाएं मोबाइल में कैद करती दिखाईं दीं।

टेसू के फूलों के रंगों का हुआ प्रयोग
मथुरा। रमणबिहारी के आंगन में हुई होली में टेसू के रंगों का प्रयोग किया गया। कार्ष्णि संत नागेंद्र दत्त गौड़ ने बताया कि भारी मात्रा में टेसू के फूल मंगवाए गए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us