स्कूल के डर से 11 वर्षीय छात्रा की आत्महत्या

आगरा/ब्यूरो Updated Wed, 05 Dec 2012 11:52 AM IST
11 year girl commit suicide due to fear of school
गोबर चौकी करीमनगर में मंगलवार सुबह 11 साल की होनहार छात्रा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उसने यह कदम स्कूल जाने के डर से उठाया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

ताजगंज के करीमनगर निवासी रामसेवक की 11 वर्षीय पुत्री रूबी पास ही लार्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल में कक्षा छह की होनहार छात्रा थी। इस बार उसने कक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त किया था। दिवाली के अवकाश के बाद से पहले मौसी की शादी फिर बीमारी की वजह से स्कूल नहीं जा रही थी।

परिजनों ने बताया कि मंगलवार को रूबी की मां सावित्री ने उसे स्कूल जाने को कहा। इस पर उसने आनाकानी शुरू कर दी। उसका कहना था कि स्कूल का कार्य पूरा नहीं हुआ है, टीचर डांटेंगी। उसकी इस दलील को मां ने अनसुना कर दिया और स्कूल जाने के लिए दबाव बनाने लगी। इस पर वह नहाने गई और फिर कपड़े बदलने की कहकर छत पर चली गई।

यहां उसने मां की साड़ी को फांसी का फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी कुछ देर बाद तब हुई जब मां उसे तलाशते हुए छत पर पहुंची। टीन शेड में बेटी का शव लटका देख उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं। जानकारी पर परिवार के अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। घर में चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Spotlight

Most Read

National

इलाहाबाद HC का निर्देश- CBI जांच में सहयोग करे लोक सेवा आयोग

कोर्ट ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष को जवाब दाखिल करने के लिए छह फरवरी तक की मोहलत दी है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

मथुरा में पुलिस की गोली लगने से हुई थी नाबालिग की मौत, पुलिस ने कुबूला

मथुरा के मोहनपुर अडूकी गांव में हुई बच्चे की मौत में पुलिस ने लापरवाही की बात मानी है। मथुरा पुलिस के आला अधिकारियों ने माना की दबिश के दौरान फायरिंग में बच्चे की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper