300 ईंटों के लिए भतीजे का कत्ल

Lucknow Updated Fri, 28 Dec 2012 05:30 AM IST
लखनऊ। मड़ियांव के भूल पुरवा सरौरा गांव में 300 ईंटों को लेकर चाचा ने अपने ही भतीजे की पटरे से पीटकर बेरहमी से हत्या कर दी। मारपीट में भाई भी गंभीर रूप से घायल हुआ है। ट्रॉमा सेंटर में भर्ती भतीजे की गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। वारदात के बाद से चाचा फरार है। सूचना पर पुलिस ने पीड़ित के घर वालों की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मड़ियांव के भूल का पुरवा सरौरा निवासी किसान शत्रुघ्न प्रसाद और सुरेश सगे भाई हैं। दोनों अगल-बगल ही रहते हैं। एक अन्य चचेरे भाई लक्ष्मण ने बताया कि सालभर पहले दोनों परिवारों में बंटवारा हुआ था। इसमें विवाद की वजह से घर में मौजूद 300 ईंटों का बंटवारा नहीं हो पाया था। इस बात को लेकर शत्रुघ्न के बेटे निरंकार (25) और चाचा सुरेश में अकसर कहासुनी होती रहती थी। मंगलवार को निरंकार ने एक बार फिर सुरेश से 300 ईंटें या 800 रुपये देने की बात कही। इस पर दोनों में विवाद शुरू हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों परिवारों में आपस में मारपीट होने लगी। निरंकार का सगा भाई रामनरेश भी आ गया। इसी बीच चाचा सुरेश दौड़कर एक लकड़ी का पटरा ले आया और भतीजे निरंकार के सिर पर मार दिया। निरंकार जमीन पर गिर पड़ा। मारपीट में रामनरेश को भी गंभीर चोटें आईं। आनन-फानन में परिजन निरंकार को ट्रॉमा सेंटर ले गए जहां इलाज के दौरान निरंकार की मौत हो गई। घटना के बाद से ही चाचा सुरेश मौके से फरार हो गया। परिजन के मुताबिक मृतक के परिवार में पत्नी सोनी और एक बेटा आदर्श है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls