'My Result Plus
'My Result Plus

एक करोड़ से सुधरेंगी छावनी की सड़कें

Lucknow Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
ख़बर सुनें
लखनऊ। छावनी की जर्जर सड़कों को एक करोड़ रुपये से सुधारा जाएगा। इससे यहां आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से निजात मिल सकेगी। बुधवार को छावनी परिषद की बोर्ड बैठक में इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इसके अलावा कैंट एक्ट की धारा 248 केतहत सिविल एरिया कमेटी को दिए गए अधिकारों पर भी हंगामेदार बहस हुई। मामले को अगली बैठक तक के लिए टाल दिया गया। बैठक में सदर स्थित अटल रोड चौराहा को महर्षि वाल्मीकि चौराहे का नाम देने का भी फैसला हुआ। छावनी परिषद की मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ। छावनी परिषद की जर्जर हो चुकी 11 मुख्य सड़कों के मरम्मत कार्य पर आम सहमति बनी। इस पर खर्च होने वाले एक करोड़ रुपये भी मंजूर किए गए। बैठक में सभी निर्वाचित सदस्यों ने हस्ताक्षरयुक्त एक पत्र परिषद अध्यक्ष मेजर जनरल सुरेश गुप्ता को दिया जिसमें उन्होंने पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बावजूद वार्डों में इंटरलॉकिंग का काम न होने पर आपत्ति जताई। साथ ही अध्यक्ष से चुनाव से पहले उसे पूरा कराने की मांग भी की। सदस्य अशफाक कुरैशी ने अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन लगाने की बात कही जिस पर सीईओ ने अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट न होने का हवाला देते हुए जल्द ही इसे लगवाने की बात कही। एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन विज्ञापन से मिलने वाले कम राजस्व पर छावनी परिषद की एक सदस्य डॉ. रंजीता शर्मा ने आपत्ति दर्ज कराई। उपाध्यक्ष रतन सिंघानिया व डॉ. रंजीता शर्मा के पिगरी हाउस और रेसकोर्स में पब्लिक ग्रुप लैट्रिन बनने तक मोबाइल टॉयलेट लगाने के सुझाव को परिषद अध्यक्ष व सीईओ ने खारिज कर दिया। इसके अलावा छावनी परिषद उपाध्यक्ष को ऑफिस कार्य के लिए एक चारपहिया वाहन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया। उपाध्यक्ष रतन सिंघानिया की मां के नाम से, डॉ. रंजीता शर्मा के दादा स्व. वंशीधर शर्मा, सुमन वैश्य के दादा स्व. रामदयाल और अमित कुमार शुक्ला के पिता व पूर्व उपाध्यक्ष राजकुमार शुक्ला के नाम से प्याऊ लगाने के मुद्दे पर परिषद अध्यक्ष मेजर जनरल सुरेश गुप्ता ने स्थलीय निरीक्षण की बात कही।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Dehradun

तार-तार हुए रिश्ते, मामूली विवाद में बड़े भाई ने छोटे के पेट में घोंपा चाकू

मामूली विवाद में बड़े भाई ने छोटे भाई के पेट में चाकू घोंपकर घायल कर दिया। उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

24 अप्रैल 2018

Related Videos

जनता की शिकायतों पर सीएम योगी ने लगाई अफसरों की क्लास सहित यूपी की सारी खबरें सिर्फ 'यूपी न्यूज' पर

प्रतापगढ़ में जनता की शिकायतों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच पर ही अफसरों की लगाई क्लास सहित यूपी की सारी खबरें सिर्फ 'यूपी न्यूज' पर सुबह 9 बजे।

24 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen