तीन एसओ लाइन हाजिर, दस थाना प्रभारी बदले

Lucknow Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
लखनऊ। संगीन वारदात के खुलासे और अपराध नियंत्रण में नाकामी, उगाही और मनमानी की शिकायतों के चलते एसएसपी ने रविवार को तीन थानाध्यक्षों को लाइन हाजिर कर नई तैनाती की है। वहीं, दस थानों के प्रभारी बदलने के साथ ही 16 दरोगा भी स्थानांतरित किए गए हैं। एसएसपी आरके चतुर्वेदी ने गुडंबा में पेट्रोलपंप कर्मी से दिनदहाड़े साढ़े छह लाख की लूट और रिटायर्ड शिक्षक श्यामसुंदर यादव हत्याकांड के खुलासे में नाकाम रहे थानाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह को पुलिस लाइन भेजा है। इसी तरह इलाके में अवैध निर्माण में लिप्त होने की शिकायतों व संगीन वारदात के खुलासे में नाकामी के चलते एसओ जानकीपुरम दिनेश सिंह और मनमानी व जनता की सुनवाई में लापरवाही के आरोपों के चलते एसओ निगोहां शिवमुनि यादव को लाइन हाजिर किया गया है। बीकेटी क्षेत्र में छुटपुट अपराधों का सिलसिला जारी रहने, जन शिकायतों की सुनवाई में हीलाहवाली के चलते एसओ विनोद मिश्र को हटाकर एसपी पश्चिम का पेशकार बनाया गया है। इसके अलावा एसओ तालकटोरा विनोद कुमार यादव को एसओ बख्शी का तालाब, एसपी पश्चिम के पेशकार विकास चंद्र मिश्र को एसओ तालकटोरा बनाया गया है। सुरेश कुमार यादव को एसओ सरोजनीनगर से एसओ गुडंबा, रामनरेश यादव को हसनगंज कोतवाली से एसओ सरोजनीनगर, गंगाप्रसाद यादव को गाजीपुर थाने से एसओ जानकीपुरम, तौफीक अहमद को एसओ इंदिरानगर से एसओ अलीगंज, संजय मिश्रा को एसओ अलीगंज से एसओ मानकनगर, धीरेंद्र सिंह यादव की विशेष जांच प्रकोष्ठ से एसओ इंदिरानगर के पद पर तैनाती की गई है। गुडंबा थाने की मोहम्मदपुर खत्री चौकी इंचार्ज रमेश चंद्र यादव को एसओ निगोहां बनाया गया है। इसके अलावा नाका कोतवाली के एसएसआई बृजेंद्र सिंह परिहार को हजरतगंज की लक्ष्मण मेला चौकी इंचार्ज व चौक कोतवाली से एसआई जहीर खान नाका कोतवाली के एसएसआई बनाए गए हैं। एसआई अश्वनी कुमार पांडेय को पीआरओ से एसएसपी का पेशकार बनाया गया है। इस पद पर तैनात राजुल गर्ग प्रतिनियुक्ति पर सीबीआई जा रहे हैं।

वारदात के खुलासे में नाकामी ः गुडंबा के बसंत विहार कल्याणपुर में 26 नवंबर को रिटायर्ड शिक्षक श्यामसुंदर यादव की घर में ही हत्या कर दी गई। कमरे से आपत्तिजनक वस्तुएं मिलने पर पुलिस ने कई युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। सर्विलांस सेल की मदद से कई मोबाइल फोन के कॉल डिटेल खंगाले गए। एक महीने की तफ्तीश में कोई नतीजा नहीं निकल सका है। इस संगीन वारदात से एक महीने पहले 29 अक्तूबर की दोपहर गुडंबा थाने से चंद कदम दूर बाइक सवार बदमाशों ने शुभम फिलिंग स्टेशन नामक पेट्रोलपंप के मैनेजर अशोक उपाध्याय की कनपटी से तमंचा सटाकर 6.36 लाख रुपये व 10.72 लाख के चेक से भरा बैग लूट लिया। मैनेजर ने एसओ के मोबाइल पर कॉल की लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। सनसनीखेज वारदात के दो महीने बाद भी लुटेरों का कोई सुराग नहीं लगा है।

अवैध निर्माण में मिलीभगत ः जानकीपुरम थाना क्षेत्र में पुलिस की साठगांठ से अवैध निर्माण की शिकायत पर एसएसपी ने एसओ दिनेश सिंह को अवैध निर्माण रोकने के आदेश दिए। कप्तान का फरमान सुनते ही एसओ मौके पर पहुंचे। निर्माण बंद होने की जगह और तेजी से शुरू हो गया। शिकायतकर्ता ने नजारे को कैमरे में कैद कर उच्चाधिकारियों के सामने पेश की। जांच में पता चला कि थाने के वसूली अधिकारी यानी कारखास सिपाही के माध्यम से अवैध निर्माण करने वालों से साठगांठ कर मोटी कमाई की जा रही है। इसके अलावा एक युवती की हत्या की तफ्तीश पर भी अंगुलियां उठ रही थी। एसओ को लाइन हाजिर कर दिया गया है लेकिन वसूली अधिकारी का तबादला निरस्त कर दिया गया।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

16 जनवरी 2018

Related Videos

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने ली अपनी पत्नी संग यादगार क्लिक

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार किया। उनका आगरा के खेरिया हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया।

16 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper