किसान की हत्या पर आगजनी, पुलिस पर हमला

Lucknow Updated Fri, 21 Dec 2012 05:30 AM IST
लखनऊ। गोसाईगंज के नवीखेड़ा में गुरुवार को रास्ते के विवाद में एक किसान की हत्या के बाद जमकर बवाल हुआ। हत्या से गुस्साए ग्राम प्रधान व उनके सैकड़ों समर्थकों ने आरोपियों के घर धावा बोल दिया। दरोगा व सिपाहियों ने हालत पर काबू करना चाहा तोे लोगाें ने उनकी पिटाई कर दी। बेकाबू भीड़ ने आरोपी किसान व उसके भाई समेत तीन लोगों के घरों को आग के हवाले कर दिया। दरोगा समेत तीन की बाइक भी फूंक दी। बाद में पहुंची पुलिस फोर्स ने बल प्रयोग कर बवालियों को खदेड़ा। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। गोसाईगंज के नवीखेड़ा निवासी किसान दुर्गा प्रजापति का कई सालों से पड़ोसी किसान रामनाथ प्रजापति से रास्ते का विवाद चल रहा था। विवाद को लेकर बीते शनिवार को दोनों पक्ष ने लेखपाल बुलाकर रास्ते की नापजोख कराई लेकिन विवाद नहीं सुलझा। पुलिस के मुताबिक गुरुवार देर शाम दुर्गा घर से निकला और रामनाथ के सहन पर खड़े होकर गाली गलौज करने लगा। थोड़ी देर में रामनाथ व उसके घर वाले आ गए और कहासुनी होने लगी। विवाद बढ़ने पर रामनाथ, उनके भाई व बेटे मिलकर दुर्गा को घर में खींच ले गए। सभी ने दुर्गा को कमरे में बंधक बना लाठी-डंडे से पिटाई की। फिर धारदार हथियार से वारकर दुर्गा की हत्या कर दी। हत्या की खबर लगते ही दुर्गा की ओर से उसके घर वाले व ग्राम प्रधान संजीवन, बाबू लाल, राजेश, कमलेश समेत सैकड़ों लोगों ने रामनाथ के घर पर धावा बोल दिया। भीड़ ने घर पर पथराव शुरू कर दिया। इससे रामनाथ, उसकी पत्नी सावित्री, भाई बैजनाथ, पिता प्यारे उनकी मां रघुराई व रामदीन घायल हो गए। सूचना पर जिला कारागार चौकी प्रभारी एसपी सिंह, सिपाही धर्मेंद्र, अमरेंद्र व जावेद खान घटना स्थल पहुंचे। दरोगा ने भीड़ पर काबू करना चाहा।
दरोगा व सिपाहियों को पीटा, पिस्टल छीनने की कोशिश ः भीड़ ने उल्टे दरोगा व तीनों सिपाहियों की लात-घूसों व लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। दरोगा ने पिस्टल निकाला तो लोग उसे छीनने लगे। बेकाबू भीड़ पुलिस को धक्का देते हुए रामनाथ, उसके भाई बैजनाथ व एक अन्य मकान में आग लगा दी। यही नहीं नाराज लोगों ने चौकी प्रभारी एसपी सिंह की बाइक समेत तीन बाइक को आग के हवाले कर दिया।
डेढ़ घंटे चलता रहा बवाल ः करीब डेढ़ चले बवाल के बाद एएसपी देहात सभाराज, एसडीएम मोहनलालगंज छोटेलाल मिश्र, सीओ मोहनलालगंज जनक प्रसाद द्विवेदी, एसओ गोसाईगंज, नगराम व निगोहां समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल नवीखेड़ा गांव पहुंच गया। पुलिस ने लाठी भांजकर बवालियों को खदेड़ा। इतने में दमकल के वाहन भी पहुंच गए। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने आग में फंसे राजाराम समेत तीन को बाहर निकाला। पुलिस हत्या आरोपियों एवं बवालियों को चिह्नित कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। रामनाथ समेत चार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Spotlight

Most Read

Pratapgarh

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

20 जनवरी 2018

Related Videos

लखनऊ के इस पुलिस स्टेशन पर एक दिन के एसएचओ साहब से मिलिए

अब आपको दिखाते हैं एक बच्चे की एक दिन के एसएचओ बनने की कहानी जिसकी दिली इच्छा को पूरा किया लखनऊ पुलिस ने और उसके बर्थ डे पर दिया यादगार तोहफा।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper