अभी बंद नहीं होगी लेसा की हेल्पलाइन

Lucknow Updated Wed, 19 Dec 2012 05:30 AM IST
लखनऊ। राजधानी के बिजली उपभोक्ताओं की व्यथा सुनने वाली लेसा की हेल्पलाइन फिलहाल तीन महीने तक बंद नहीं होगी। सैनिक कल्याण निगम के कर्मचारी उपभोक्ताओं की शिकायतों को हेल्पलाइन में दर्ज करके उच्च अधिकारियों को अवगत कराते रहेंगे। हालांकि, हेल्पलाइन कक्ष अब गोखले मार्ग स्थित लेसा मुख्य अभियंता दफ्तर की बजाय कस्टमर केयर सेंटर के कक्ष में स्थानांतरित हो गया है। गौरतलब है कि सोमवार सुबह लगभग 10:30 बजे लेसा मुुख्यालय के अधिशासी अभियंता बीके सिंह ने हेल्पलाइन को बंद करने की सूचना देते हुए सैनिक कल्याण निगम कर्मचारियों की सेवा बंद करने का हुक्म सुनाया था। इस पर निगमकर्मी मध्यांचल निगम के स्टाफ ऑफिसर अनिल पांडेय से अपनी व्यथा सुनाने गए तो उन्होंने भी हेल्पलाइन को बंद किए जाने की पुष्टि की। ‘अमर उजाला’ ने 18 दिसंबर को उपभोक्ताओं की समस्या को प्रमुखता से उठाते हुए ‘लेसा की हेल्पलाइन अचानक बंद’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर इसका खुलासा किया था। इस पर मध्यांचल विद्युत वितरण निगम ने लेसा की हेल्पलाइन को बंद करने के बजाय तीन महीने तक और चालू रखने एवं हुसैनगंज स्थित कस्टमर केयर सेंटर में हेल्पलाइन कक्ष का आवंटन करने का फैसला लिया है। इस संबंध में मुख्य अभियंता प्रदीप टंडन ने बताया कि सैनिक कल्याण निगम से हुए अनुबंध की समय-सीमा मार्च 2013 तक है। फिर भी हेल्पलाइन को खत्म करना होगा तो एक महीने का नोटिस देकर अनुबंध निरस्त कर देंगे।

यहां कर सकते हैं शिकायत ः उपभोक्ताओं को लेसा की हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराने के लिए पहले की ही तरह मोबाइल नंबर 9415005765 एवं 8005488878 पर कॉल करना होगा। इन मोबाइल नंबरों पर उपभोक्ताओं को 24 घंटे शिकायत दर्ज कराने की सुविधा मिलेगी जबकि बेसिक फोन नंबर 0522-2209347 एवं 2969960 को मुख्य अभियंता दफ्तर में शिफ्ट कर दिया गया है।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

‘आओ साइकिल चलाएं’ कार्यक्रम का आयोजन, होगा ये फायदा

बागपत में एक पेट्रोल पंप पर 'आओ साइकिल चलाएं' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ सत्यपाल सिंह भी शामिल हुए।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper