जज ने एयर इंडिया पर दर्ज कराया केस

Lucknow Updated Thu, 29 Nov 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। एयर इंडिया की लापरवाही के कारण बुधवार को एक बार फिर 40 यात्रियों का लगेज मुंबई में छूट गया। ऐसे मामलों में टालू रवैया अपनाने वाली एयर इंडिया को ये लापरवाही इस बार भारी पड़ गई। जिन यात्रियों का सामान छूटा, उनमें इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल भी हैं। नाराज न्यायमूर्ति ने सरोजनीनगर थाने में एयर इंडिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। एफआईआर में उन्होंने स्पष्ट किया कि एयरलाइंस के कारण उनका जरूरी सामान मुंबई में छूट गया। मामला स्थानीय अधिकारियों को पता चला तो उनके हाथ-पैर फूल गये और बुधवार की शाम को ही न्यायाधीश का लगेज मंगाया और माफी भी मांगी। लेकिन न्यायमूर्ति अग्रवाल ने रिपोर्ट वापस नहीं ली। हालांकि अन्य यात्रियों का सामान अभी मुंबई में ही है।
बुधवार को मुंबई से लखनऊ आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआई 626 से चालीस यात्री दोपहर में उतरने के बाद कंवेयर के पास अपने लगेज का इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें उनका लगेज नहीं मिला। इसकी शिकायत कुछ यात्रियों ने जब एयरलाइंस कर्मियों से की तो पहले तो उन्होंने टालमटोल भरा जवाब दिया। करीब बीस मिनट बाद यात्रियों को जवाब मिला कि उनका लगेज मुंबई में छूट गया है। दूसरी फ्लाइट से लगेज आएगा और वह दूसरे दिन ले जा सकते हैं। इस पर यात्री बिफर गए। उन्होंने कड़ी आपत्ति दर्ज करायी। एयर लाइंस के रवैये से नाराज न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल ने सरोजनीनगर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। रिपोर्ट दर्ज होने पर स्थानीय पुलिस ने एयरलाइंस अधिकारियों को जानकारी दी तो उनके हाथ-पांव फूल गए। एयर लाइंस कर्मियों ने आनन-फानन में न्यायाधीश का लगेज मंगाकर उन्हें सौंपा। गौरतलब है कि पिछले पंद्रह दिनों से एयरलाइंस की लापरवाही से यात्रियों का लगेज नियमित रूप से मुंबई में छूट रहा है। एक अन्य एयरलाइंस ने राज्यपाल का लगेज छोड़ दिया था और बाद में मंगवाकर पहुंचाया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018