‘मेरे जाने के बाद जरूर सुधर जाना पापा’

Lucknow Updated Wed, 28 Nov 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। ‘पापा मैं तो जा रहा हूं। अब आपको शराब पीने से कोई नहीं रोकेगा। आप एक घटिया और बेशर्म इंसान हैं। आप अपनी शराब और पैसे के साथ खुश रहो। आपको बर्दाश्त करने की मेरी क्षमता आज जवाब दे रही है। अगर थोड़ी भी शर्म बचे तो मेरे जाने के बाद जरूर सुधर जाना।’ राम स्वरूप इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक छात्र अरुण शर्मा (21) ने मंगलवार तड़के फंदे पर लटकने से पूर्व सुसाइड नोट में पिता के प्रति गुस्से का कुछ इस तरह से इजहार किया था। पुलिस सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर छानबीन कर रही है।
मूलरूप से बहराइच के कैसरगंज निवासी अवधेश शर्मा देवरिया ब्रिज कारपोरेशन में जेई हैं। उनका इकलौता बेटा अरुण लखनऊ के जानकीपुरम सेक्टर-सी निवासी अपने मामा जयराम पाठक के घर पर रहकर राम स्वरूप इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक (तृतीय वर्ष) की पढ़ाई कर रहा था। घर पर मां नीलम व उसकी दो छोटी बहनें रहती थीं। पुलिस के मुताबिक, सुबह जयराम पाठक ने सूचना दी कि भांजे अरुण शर्मा ने फंदे से लटक कर जान दे दी है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव नीचे उतारा। अरुण के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने खुदकुशी का कारण पिता की शराब पीने की लत बताया था। पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पूछताछ में जानकारी मिली कि अरुण के पिता अवधेश शराब पीने के आदी थे। इससे घर में कलह की स्थिति बनी रहती थी। अरुण की मां परेशान रहती थीं। यहां तक की अवधेश घर पर खर्चा भेजने के बजाए वेतन के सारे पैसे शराब में उड़ा देते थे। पत्नी व बच्चों के विरोध पर उनसे मारपीट करते थे। आए दिन के बवाल से अरुण बुरी तरह परेशान था।
-
बदहवास मां की हालत खराब
होनहार बेटा खोने के गम मां नीलम की हालत खराब हो गई। वह बेहोश होकर फर्श पर गिर पड़ीं। घर में कोहराम मचा था। मायके वालों ने नीलम को सहारा देकर संभाला। वह बार-बार अपने बेटे की शक्ल देखने की जिद कर रही थीं। बहनों का रो-रोकर बुरा हाल था। मामा का कहना था कि अरुण पढ़ाई में बहुत अव्वल था। दोस्तों ने बताया कि अरुण के सबसे अच्छे संबंध थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

अखिलेश यादव का तंज, ...ताकि पकौड़ा तलने को नौकरी के बराबर मानें लोग

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा देश की सोच को अवैज्ञानिक बताना चाहती है।

22 जनवरी 2018

Related Videos

आत्महत्या करने से पहले युवती ने फेसबुक पर अपलोड की VIDEO, देखिए

कानपुर के पांडुनगर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक महिला ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर आत्महत्या कर ली। वजह जानने के लिए देखिए, ये रिपोर्ट।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper