प्रिंसिपल लूट कांड का खुलासा ः पौने छह लाख रुपये समेत धरा गया लुटेरा

Lucknow Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। गाजीपुर थाने की पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार करके पांच दिन पहले इरम डिग्री कॉलेज के गेट पर प्रिंसिपल से सवा छह लाख रुपये की लूट का खुलासा किया है। पकड़े गए बदमाश के कब्जे से 5.80 लाख रुपये, कॉलेज के 11.32 लाख के दो बियरर चेक व अन्य सामान बरामद किया गया। लुटेरे ने डीएम आवास के पास शेयर व्यापारी से दिनदहाड़े छह लाख की लूट समेत चार और वारदात कबूली हैं। एसएसपी आरके चतुर्वेदी ने बताया कि पुलिस टीम ने इरम डिग्री कॉलेज व बाराबंकी में पंजाब नेशनल बैंक के सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस सेल की मदद से बाराबंकी के कुर्सी थाने के गांव बेहड़पुरवा निवासी रोमी कंजड़ को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से प्रिंसिपल बद्री प्रसाद से लूटा गया हैंडबैग, 5.80 लाख रुपये, 11.32 लाख के दो बियरर चेक तथा बद्री प्रसाद का शस्त्र व ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि रोमी ने बस्ती के कस्बा मुंडेरवा निवासी अपने साथी सुरेंद्र करवल की मदद से सोमवार दोपहर बद्री प्रसाद से बैग लूटा था। दोनों ने बाराबंकी की नगरपालिका मार्केट स्थित पंजाब नेशनल बैंक से प्रिंसिपल को रकम निकालते देख पीछा किया और इंदिरानगर के सेक्टर-सी स्थित इरम डिग्री कॉलेज के गेट पर वारदात को अंजाम दिया था।
पूछताछ में रोमी ने कबूला कि इससे पहले छह अक्तूबर को हजरतगंज में डीएम आवास के पास हरदोई में बालाजी शेयर सर्विसेज के संचालक जय भगवान अग्रवाल के बेटे शाश्वत अग्रवाल से छह लाख रुपये से भरा बैग लूटा था। शाश्वत को आईडीबीआई बैंक से निकाली रकम बैग में रख पैदल कार की तरफ बढ़ते देख उसने वारदात को अंजाम दिया था। इसी तरह नरही में एसबीआई से रकम निकालकर जा रहे ओपी तिवारी से गाजीपुर थाना क्षेत्र में बैग लूटा लेकिन सिर्फ 12 हजार रुपये हाथ लगे। मानकनगर क्षेत्र में 26 अक्तूबर को आशियाना के सेक्टर-एम निवासी आरपी श्रीवास्तव से 50 हजार से भरा बैग लूटा था। एलआईसी के मंडल प्रबंधक पद से सेवानिवृत्त आरपी श्रीवास्तव ने पूरननगर ढाल स्थित सेंट्रल बैंक से अपनी पत्नी के खाते से 50 हजार रुपये निकाले थे और पैदल आलमबाग चौराहे की तरफ जा रहे थे। इससे पहले 8 सितंबर की सुबह उसने कपड़ा व्यवसायी भाग सिंह की पत्नी हरवंश कौर से सवा तीन लाख के गहने व 23 हजार रुपये से भरा बैग लूटा था। धनबाद में एक वैवाहिक समारोह से लौटे दंपती मानकनगर स्टेशन पर उतरकर रिक्शे से घर जा रहे थे। घर के पास रिक्शे से उतरते ही रोमी व सुरेंद्र ने बैग लूट लिया।

चेक भुनाने की थी तैयारी ः रोमी ने कबूला कि प्रिंसिपल से लूटे हैंडबैग में 6.28 लाख रुपये के साथ 11.32 लाख के दो बियरर चेक व 30 हजार के किसान विकास पत्र थे। फर्जी नाम-पते से खाता खोलकर चेक भुनाने का इरादा था। इसी बीच पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने कॉलेज प्रबंधन व प्रिंसिपल को इस लापरवाही के प्रति चेताया।

कई जिलों में अंजाम दी वारदात ः
एसपी ट्रांसगोमती राम बहादुर ने बताया कि रोमी कंजड़ व सुरेंद्र करवल ने लखनऊ, वाराणसी, जौनपुर, बस्ती, देवरिया, बाराबंकी, फैजाबाद, चंदौली, गोरखपुर समेत कई जिलों में चार दर्जन से अधिक वारदात को अंजाम दिया। इस गिरोह में और भी बदमाश शामिल हैं।

Spotlight

Most Read

Kanpur

बाइकवालाें काे भी देना हाेगा टोल टैक्स, सरकार वसूलेगी 285 रुपये

अगर अाप बाइक पर बैठकर आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर फर्राटा भरने की साेच रहे हैं ताे सरकार ने अापकी जेब काे भारी चपत लगाने की तैयारी कर ली है। आगरा - लखनऊ एक्सप्रेस वे पर चलने के लिए सभी वाहनों को टोल टैक्स अदा करना होगा।

17 जनवरी 2018

Related Videos

योगी सरकार का हाईटेक प्लान, अब यूपी के स्कूल-कॉलेजों में लगेंगी डिजिटल क्लास

उत्तर प्रदेश की शिक्षा प्रणाली में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। सबसे पहले तो हर बार 1 जुलाई से शुरू वाले स्कूलों का शैक्षणिक सत्र अब 1 अप्रैल से शुरू होगा।

17 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper