बेकाबू वाहनों ने दो और की जान ली

Lucknow Updated Mon, 05 Nov 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। सड़क सुरक्षा के लिए मनाए जा रहे यातायात माह में भी पुलिस अंधाधुंध दौड़ते वाहनों की रफ्तार पर शिकंजा नहीं कस पा रही है। राजधानी की सड़कों पर शनिवार देर रात शुरू हुए जानलेवा हादसे का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। बेकाबू वाहनों ने रविवार को भी दो की जान ले ली। एक तरफ डालीगंज में पिता के साथ बाइक से जा रहे छात्र को बस ने रौंद दिया तो दूसरी तरफ गोसाईंगंज के अहिमामऊ में बेकाबू ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। इसमें कार ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई।
हसनगंज के मोहल्ला बरौलिया निवासी बृजनारायण कश्यप उर्फ बिरजू रोज की तरह रविवार सुबह 10:30 बजे बेटे आकाश (19) के साथ बाइक से डालीगंज बाजार स्थित अपनी बिजली की दुकान जा रहे थे। इंटरमीडिएट का प्राइवेट छात्र आकाश पिता के व्यवसाय में हाथ बंटाता था। पिता-पुत्र डालीगंज पुल के पास तांगा स्टैंड पहुंचे ही थे कि रोडवेज की अनुबंधित बस ने बाइक को टक्कर मार दी। बाइक समेत सड़क पर गिरे आकाश और बिरजू को बस ने रौंद डाला। कैसरबाग बस अड्डे से बस लेकर सिधौली-बिसवां के लिए रवाना हुए ड्राइवर ने व्यस्त सड़क पर तेज रफ्तार के कारण संतुलन खो दिया था। आसपास के लोगों को घेराबंदी करते देख वह बस छोड़कर भाग निकला। आक्रोशित भीड़ ने पथराव करके बस के शीशे तोड़ डाले। उसे फूंकने की कोशिश की जा रही थी कि पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने खून से लथपथ आकाश और बिरजू को ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। यहा डॉक्टरों ने आकाश को मृत घोषित कर दिया। हादसे से बस यात्री बुरी तरह घबरा गए और सभी सामान लेकर बस अड्डे की तरफ रवाना हो गए। दुर्घटना की सूचना पर आकाश की मां रूपा, भाई विकास और बहन शोभा परिवार के अन्य लोगों के साथ रोते-बिलखते ट्रॉमा सेंटर पहुंचे जहां जवान बेटे का शव देखते ही मां गश खाकर गिर गईं।
इधर, गोसाईंगंज के अहिरन ढकवा निवासी रामप्रकाश यादव उर्फ ननकऊ (36) खुर्दही के सुरेश त्रिवेदी की कार चलाता था। वह रविवार सुबह 6:30 बजे खुर्दही से कार लेकर लखनऊ के लिए निकला। अहिमामऊ में सामने से आ रहे बेकाबू ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए और रामप्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक छोड़कर ड्राइवर फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसा रामप्रकाश का शव निकाला। ड्राइविंग लाइसेंस और मोबाइल फोन के आधार पर परिजन को सूचना दी गई। रामप्रकाश के भाई विश्वनाथ और सुंदरलाल ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त की। हादसे की खबर से ही बुजुर्ग पिता नन्हेलाल व मां सावित्री रो रहे हैं। उन्हें रामप्रकाश की मौत की जानकारी नहीं दी गई है।
दो बाइक की भिड़ंत में युवक की मौत
मोहनलालगंज के गांव इमलिया खेड़ा के पास रविवार सुबह दो बाइक की भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक बंथरा के गांव माती खुर्द निवासी टिन्ना (37) साथी प्रेमचंद्र को लेकर बाइक से भौरवां की तरफ जा रहा था। रास्ते में सामने से आ रही एक अन्य बाइक ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में टिन्ना और प्रेमचंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि दूसरी बाइक का चालक बाइक छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने टिन्ना और प्रेमचंद्र को सीएचसी पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने टिन्ना को मृत घोषित कर दिया। मोबाइल फोन के आधार पर पुलिस ने टिन्ना के परिजन को हादसे की जानकारी दी। उसके परिवार में पत्नी मालती और चार बच्चे हैं। घटनास्थल पर लावारिस मिली बाइक से भौरवां निवासी उमाशंकर साहू के नाम की आरसी मिली है।

Spotlight

Most Read

Unnao

ट्रक में भिड़ी कार, एक की मौत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शाहपुर तोंदा गांव के सामने ट्रक के अचानक ब्रेक लेने से पीछे आ रही तेज रफ्तार कार पीछे घुस गई। हादसे में चालक की मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper