दरोगाओं ने महिला का पकड़ा हाथ, की बदसुलूकी

Lucknow Updated Thu, 18 Oct 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। राजधानी में थानों में भी महिलाएं महफूज नहीं रहीं। सरोजनीनगर थाने में बुधवार को दरोगाओं ने एक महिला का हाथ पकड़ लिया और बदसलूकी करने के साथ ही 25 हजार रुपये की मांग की। पीड़ित महिला ने एसएसपी को फैक्स भेजकर शिकायत की है। हालांकि एसएसपी कोई पत्र मिलने से इनकार कर रहे हैं।
सरोजनीनगर के जयराजपुरी कॉलोनी निवासी सुषमा तिवारी अपने बेटे शुभम व बेटी सोनी (सभी काल्पनिक नाम) के साथ रहती है। सुषमा के मुताबिक मकान का एक कमरा किराए पर उठा रखा है। कुछ दिन पहले महिला दरोगा हंसमती उनके किराएदार विष्णु गुप्ता को खोजती हुई आई और बताया कि विष्णु ने अपने पड़ोस की एक लड़की को भगाने में मदद की है। पुलिस आने की जानकारी मिलते ही विष्णु गायब हो गया। महिला का कहना है कि पुलिस उसपर बराबर दबाव बना रही थी कि विष्णु तुम्हारा किराएदार है उसे साथ लेकर आओ। उसके बाद बुधवार सुबह विष्णु घर लौटा। इसपर उसने महिला दरोगा को फोनकर विष्णु के वापस आने की जानकारी दी। सूचना के बावजूद पुलिस नहीं आई। इसपर विष्णु से थाने जाकर दरोगा से मिलने के लिए कहा। विष्णु अपनी पत्नी के साथ थाने गया। उसके थोड़ी देर बाद दरोगा हंसमती ने फोन कर उसे थाने बुलाया। महिला का आरोप है कि वह थाने पहुंची तो वहां मौजूद दरोगा अजय त्रिपाठी व अरुण अवस्थी ने उससे अभद्रता और गाली-गलौज की। यही नहीं विरोध करने पर वे लोग उसका हाथ पकड़ खींचते हुए कमरे की ओर ले जाने लगे। बमुश्किल वह जान बचाकर भागी। उसने दरोगाओं पर 25 हजार रुपये मांगने के भी आरोप लगाए। सुषमा ने एसएसपी को फोन कर घटना की जानकारी दी। संतोषजनक जवाब न मिलने पर पत्र फैक्स कर शिकायत की। हालांकि, एसएसपी कोई पत्र मिलने से इनकार कर रहे हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls