प्रतापगढ़ से अपहृत प्रवक्ता को गोमतीनगर में बंधक बनाया

Lucknow Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। दबंगों ने जौनपुर के राष्ट्रीय पीजी कॉलेज में बीएड विभागाध्यक्ष को शुक्रवार दोपहर प्रतापगढ़ से अगवा कर लिया। अपहर्ता उन्हें गाड़ी में लादकर लखनऊ लाए और गोमतीनगर क्षेत्र में एक गेस्ट हाउस में बंधक बनाकर जमीन की रजिस्ट्री के लिए धमका रहे थे। गुडंबा पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार रात गेस्ट हाउस पर छापा मारकर चौकीदार समेत दो को गिरफ्तार कर प्रवक्ता को छुड़ा लिया है। सीओ गाजीपुर विशाल पांडेय ने बताया कि गोंडा के कर्नलगंज के मूलनिवासी सुनील कुमार जौनपुर के सुजानगंज स्थित राष्ट्रीय पीजी कॉलेज में बीएड विभागाध्यक्ष है। उनका गुडंबा के गायत्रीनगर में भी मकान है। यहां पत्नी सुनीता सिंह परिवार के साथ रहती हैं। सुनील का जौनपुर के अनुज सिंह की साझेदारी में रद्दी का कारोबार है। वह शुक्रवार को निजी कार्य से प्रतापगढ़ गए थे। वहां से अनुज सिंह ने अपने साथी आनंद सिंह, बीएन सिंह, इंद्र बहादुर की मदद से उन्हें अगवा कर लिया। असलहे दिखाकर धमकाते हुए उन्हें गाड़ी में बिठाया और लखनऊ लाकर गोमतीनगर के विवेक खंड स्थित चंद्रा गेस्ट हाउस में बंधक बना लिया। बकाया साढ़े पांच लाख के लिए धमका रहे आरोपियों ने सुनील पर जमीन की रजिस्ट्री के लिए दबाव बनाया।
सीओ का कहना है कि शनिवार दोपहर मौका पाकर सुनील ने अपनी पत्नी को एक नंबर से एसएमएस करके खुद के बंधक बने होने की जानकारी दी। पति के अपहरण की जानकारी से घबराई सुनीता सिंह परिवार वालों को साथ लेकर गुडंबा थाने पहुंची। एसओ चंद्रशेखर सिंह ने सर्विलांस सेल की मदद से उस नंबर का लोकेशन ट्रेस करने के साथ ब्यौरा एकत्र किया जिससे सुनील ने एसएमएस भेजा था। क्राइम ब्रांच भी सुनील की तलाश में जुट गई। लोकेशन ट्रेस करते हुए दोनों टीमें रात में विवेकखंड पहुंची और चंद्रा गेस्ट हाउस पर छापा मारकर चौकीदार अनिल चौहान व जौनपुर के इंद्र बहादुर सिंह को गिरफ्तार कर सुनील को उनके चंगुल से छुड़ा लिया। अनिल का कहना है कि आनंद सिंह, बीएन सिंह व अनुज उसकी रायफल लेकर भाग निकले हैं। पुलिस को तहकीकात में पता चला कि अनुज सिंह के साढ़े पांच लाख रुपये सुनील पर बाकी हैं। वह काफी समय से रकम का तगादा कर रहा था। टालमटोल पर उसे सुनील की नीयत पर संदेह हुआ और अगवा करके बंधक बना लिया। रकम की व्यवस्था न होने की बात पर अपहर्ताओं ने सुनील को जमीन की रजिस्ट्री के लिए कहा था।

Spotlight

Most Read

Bihar

नीतीश के काफिले पर पथराव के बाद जेड प्लस सुरक्षा देगी मोदी सरकार

बिहार के मुख्यमंत्री के काफिले पर कुछ दिनों पहले हुए हमले के मद्देनजर नीतीश कुमार को जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा दी जाएगी।

19 जनवरी 2018

Varanasi

मऊ की खबर

20 जनवरी 2018

Related Videos

IIT BHU में इस कवि ने बताया कश्मीर समस्या का इलाज

आईआईटी बीएचयू के वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव ‘काशी यात्रा’ का आगाज गुरुवार को काव्यमंजरी के साथ हुआ।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper