आयुष हत्याकांड के फरार आरोपियों पर इनाम

Lucknow Updated Tue, 02 Oct 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। मानकनगर के आयुष अपहरण व हत्याकांड में फरार पवन, रवींद्र व प्रदीप पर पांच-पांच हजार का इनाम घोषित कर दिया गया है। तीनों के परिवार वाले घर पर ताला लगाकर अंडरग्राउंड हो गए हैं। आरोपियों की तलाश में पुलिस की दो टीमें उन्नाव व वाराणसी रवाना हो गई हैं, जबकि तीन अन्य टीमों ने करीबियों पर शिकंजा कसकर कई स्थानों पर दबिश दी है। एसएसपी आरके चतुर्वेदी ने बताया कि मासूम आयुष उर्फ आशीष पांडेय के अपहरण व हत्या की जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले पवन कुमार, गुड्डू उर्फ रवि कुमार सोनकर और प्रदीप कुमार रावत की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। तीनों पर पांच-पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। वारदात का मास्टर माइंड पवन कुमार वाराणसी के सिगरा का मूल निवासी है वहीं वाहन चालक प्रदीप रावत उन्नाव के औरास थाने के दिगपाल खेड़ा का रहने वाला है। प्रदीप की तलाश में एसओ मानकनगर सुधीर कुमार अपनी टीम लेकर उन्नाव रवाना हो गए हैं। आरोपियों की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है। इसी तरह पवन की तलाश में एक टीम वाराणसी भेजी गई है। रवि सोनकर की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी गई है। तीनों आरोपियों के करीबियों पर शिकंजा कसकर उनके संभावित ठिकानों के बारे में जानकारी की जा रही है। एसओ मानकनगर ने बताया कि आरोपी वाहन चालक प्रदीप पारा थाना क्षेत्र के विक्रमनगर में रहता था। उसके घर पर ताला लगा है। पवन व रवींद्र के परिवार वाले भी अपने घर पर ताला लगाकर अंडरग्राउंड हो गए हैं। रेलवे के अधिकारियों के माध्यम से पवन के पिता उपेंद्रनाथ व रवींद्र के पिता जनार्दन प्रसाद पर दबाव बनाया जा रहा है।
लोकेशन ट्रेस करने में जुटी सर्विलांस सेल ः फरार पवन व रवींद्र ने पुलिस का शिकंजा कसने पर अपने मोबाइल के सिमकार्ड बदल दिए हैं। सर्विलांस सेल दोनों के नए नंबरों की जानकारी करके उनका लोकेशन ट्रेस करने व बातचीत का ब्योरा जुटा रही है। मोबाइल के आईएमईआई नंबर व दोनों आरोपियों के करीबियों के नंबर के आधार पर जानकारी एकत्र की जा रही है।
सूली पर लटका दो कातिलों को ः आयुष के पिता रत्नेश पांडेय, बाबा मिथलेश पांडेय व नाना कामता प्रसाद शर्मा ने किसी तरह खुद को संभाल रखा है। तीनों लोग अपने लाडले आयुष की याद में आंसू बहा रहे हैं लेकिन मासूम की मां संगीता से छुपकर रोते हैं। बेटे की याद में तड़प रही संगीता को हर कोई ढांढस बंधा रहा है। संगीता बार-बार कह रही है कि उसके परिवार ने पवन का क्या बिगाड़ा था जो उनके घर के इकलौते चिराग को बुझा दिया। वह रट लगाए है कि उसके जिगर के टुकड़े के कातिलों को चौराहे पर सूली से लटका दिया जाए, ताकि फिर कोई किसी मां की गोद उजाड़ने की हिम्मत न कर सके।
मासूम की याद में कैंडल मार्च ः आरडीएसओ कॉलोनी मानकनगर स्थित सनातन धर्म मंदिर से जुड़े लोगों व अनेक नागरिकों ने मासूम आयुष की याद में सोमवार शाम कैंडल मार्च निकाला। सूर्यनगर में कामता प्रसाद शर्मा के आवास पर एकत्र हुए अनेक लोग हाथ में जलती हुई मोमबत्ती लेकर पहुंचे। उन्होंने आयुष की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। इस बीच कुछ लोगों ने आरडीएसओ कॉलोनी में आरोपी पवन के घर के सामने प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी व उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

बुलंदशहर की ये बेटी पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेगी, देखिए वजह

पाकिस्तान की नापाक हरकतों की वजह से शुक्रवार को बुलंदशहर के रहने वाले जगपाल सिंह शहीद हो गए। जगपाल सिंह एक दिन बाद अपनी बेटी की शादी के लिए घर आने वाले थे।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper