गुटखा कंपनी के गोदाम से एक सवा करोड़ की चोरी !

Lucknow Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। नाका क्षेत्र में एक गुटखा कंपनी के गोदाम से सवा करोड़ रुपये नगद चोरी हो गए। हालांकि चोरी की यह घटना पुलिस के गले नहीं उतर रही है। पुलिस उद्यमी की तहरीर पर मामले की जांच कर रही है। कंपनी पार्टनरशिप में है। पुलिस मामले को लेकर पार्टनर समेत कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। पुलिस के मुताबिक नाका के नेवाजखेड़ा में गोमती गुटखा कंपनी का गोदाम है। इसमें 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी विनय की है। विनय इन दिनों परिवार के साथ घूमने हिमाचल गए हैं। जबकि दो प्रतिशत का हिस्सेदार गणेशगंज निवासी देवेंद्र मौर्या है। देवेंद्र ही इस गोदाम की देखभाल करते हैं। देवेंद्र के मुताबिक, फैक्ट्री से हर दिन 35 लाख रुपये की कमाई होती है। फैक्ट्री की रकम जमा न निकलने का अधिकार विनय के पास है। इसलिए एक सप्ताह से फैक्ट्री के कमाई की करीब एक करोड़ रुपये बैंक में जमा नहीं किए गए। रुपये अलमारी में रखे थे। देवेंद्र का दावा है कि चोरों ने बृहस्पतिवार सुबह छत पर रखी टीनशेड हटाकर एक करोड़ रुपये चोरी कर लिए। सूचना पर एसएसपी खुद मौके ए वारदात पर पहुंचे। व्यवसायी की मानें तो चोर टीनशेड उठाकर घुसा और रुपये उड़ा ले गया। एसएसपी का कहना है कि छत पर दो टीनशेड ऊपर-नीचे रखी गई हैं। नीचे हिस्से की टीन खिसकी है। बताया जा है कि चोर इधर से ही घुसा है। लेकिन पुलिस का मानना है कि बगैर ऊपर की टीन हटाए ऐसा संभव नहीं। वहीं गोदाम में मेन गेट को छोड़कर कहीं पर भी ताला नहीं लगा होना भी पुलिस के गले नहीं उतर रही है। यहां तक की तिजोरी व अलमारी में खुले पड़े रहते हैं। पुलिस का कहना है कि एक करोड़ की रकम तिजोरी में रखने के बाद भी ताला नहीं लगाया जाना संशय पैदा करता है। वहीं इसी आलमारी के बगल में एक अन्य आलमारी में एक लाख 57 हजार रुपये सुरक्षित रखा है।एसएसपी ने डॉग स्क्वॉएड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया। खोजी कुत्ता गोदाम में ही घंटों मंडराता रहा। इससे पुलिस को अपने शक पर बल मिल गया है। पुलिस मालिक देवेंद्र समेत गोदाम में काम करने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018