कर्मचारियों के प्रदर्शन से सिटी बसों का संचालन हुआ ठप

Lucknow Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
लखनऊ। परिवहन निगम के नियमित एवं संविदा कर्मियों ने बृहस्पतिवार को समस्याओं के विरोध में चारबाग टर्मिनल पर धरना दिया। इससे चारबाग क्षेत्र से गुजरने वाली सिटी बसें खड़ी हो र्गइं। प्रदर्शनकारियों ने सभा के बाद अफसरों को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद ही सिटी बसों का संचालन सामान्य हो पाया। कर्मचारी प्रतिनिधि जसवंत सिंह एवं रामराज विश्वकर्मा की अगुवाई में सुबह 10:30 बजे नियमित एवं संविदा ड्राइवर एवं कंडक्टर प्रदर्शन के लिए चारबाग टर्मिनल पर उतरे। डेढ़ सौ से अधिक कर्मियों के प्रदर्शन में शामिल होने से चारबाग क्षेत्र से गुजरने वाली सिटी बसों का संचालन ठप हो गया। सिटी बस के संविदा ड्राइवरों व कंडक्टरों ने चारबाग टर्मिनल पर बसें खड़ी कर दीं और सवारियोें को जबरिया उतार दिया। इन बसों की सवारियां चारबाग से आगे का सफर करने के लिए घंटों भटकती रहीं। इससे पूर्व प्रदर्शनकारियों की सभा को संबोधित करते हुये प्रतिनिधियों ने समान कार्य के लिये समान वेतन एवं समान सुविधाएं मुहैया कराने की मांग की। प्रतिनिधियों ने अक्तूबर 2011 में हुये समझौते को लागू करने की मांग की। दोपहर करीब 2:30 बजे क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव चौहान एवं सिटी बस के प्रबंध निदेशक सुनील प्रसाद ने समस्याओं का ज्ञापन लेकर प्रबंध निदेशक को भेजने का आश्वासन दिया तब जाकर प्रदर्शन खत्म हुआ। प्रदर्शन के चलते चारबाग से होने वाला सिटी बस का आवागमन प्रभावित हुआ।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

संघर्ष से लेकर यूपी के डीजीपी बनने तक ऐसा रहा है ओपी सिंह का सफर

कई दिनों के इंतजार के बाद ओपी सिंह ने आखिरकार उत्तर प्रदेश के डीजीपी पद का भार संभाल लिया। पद ग्रहण करने के बाद डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अपराधी सामने आएंगे, गोली चलाएंगे तो पुलिस उनसे निपटेगी।

24 जनवरी 2018