diamond

Sohini

डॉ.सोहिनी शास्त्री

ज्योतिष शास्त्र

4 Followers

डॉ.सोहिनी शास्त्री ने आर्ट्स में ग्रेजुएशन और डिस्टिंक्शन के साथ मास्टर्स की पढ़ाई पूरी की है। राजनीति विज्ञान में पीएचडी करने वाली डॉ. सोहिनी को विक्टोरिया ग्लोबल यूनिवर्सिटी, अमेरिका से ज्योतिष में डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जन्मीं डॉ. साहनी का संबंध विश्व प्रसिद्ध हिंदू दार्शनिक और महर्षि धर्ममेघारण्य अरण्य और स्वामी हरिहरानंद अरण्य के परिवार से है। वह बचपन से बहुत ईमानदार, विनम्र और स्पष्टवादी है। डॉ. साहनी कृष्णमूर्ति पद्धति की ज्योतिषव...

...और पढ़ें

डॉ.सोहिनी शास्त्री ने आर्ट्स में ग्रेजुएशन और डिस्टिंक्शन के साथ मास्टर्स की पढ़ाई पूरी की है। राजनीति विज्ञान में पीएचडी करने वाली डॉ. सोहिनी को विक्टोरिया ग्लोबल यूनिवर्सिटी, अमेरिका से ज्योतिष में डॉक्टरेट से सम्मानित किया गया है। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जन्मीं डॉ. साहनी का संबंध विश्व प्रसिद्ध हिंदू दार्शनिक और महर्षि धर्ममेघारण्य अरण्य और स्वामी हरिहरानंद अरण्य के परिवार से है। वह बचपन से बहुत ईमानदार, विनम्र और स्पष्टवादी है। डॉ. साहनी कृष्णमूर्ति पद्धति की ज्योतिषविद् हैं। साथ ही साथ वह पारंपरिक ज्योतिष एवं हस्तरेखा विज्ञान से भी अच्छी तरह से परिचित हैं। आध्यात्मिक रूप से पली-बढ़ी डॉ. साहनी देश के चर्चित और आध्यात्मिक संघों से जुड़ी हुई हैं। 

डॉ. साहनी मां काली और भगवान कृष्ण की भक्त हैं। उन्होंने अपने पास आने वाले लोगों को चमत्कारिक रूप से कई बार संकटों से उबारते हुए जान बचाई है। विवाह, शिक्षा, कानूनी समस्या, संबंध, वास्तु समस्या, आकस्मिक समस्या, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी समस्याओं के निराकरण में उन्हें विशेषज्ञता हासिल है। उन्होंने जीवन शैली और चिकित्सा ज्योतिष पर कई लेख लिखें हैं। साथ ही उन्होंने करियर ज्योतिष, चिकित्सा ज्योतिष और ज्योतिष के मूल पर पुस्तकें भी लिखीं हैं। डॉ. साहनी अपनी ज्योतिषीय सेवाओं और आध्यात्मिक आशीर्वाद के लिए दुनिया भर में बहुत प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपने इस कार्य के लिए उपाधि और पुरस्कार जीते हैं। हाल ही में उन्हें भारत के उपराष्ट्रपति द्वारा "चैंपियन ऑफ चेंज" अवार्ड से सम्मानित किया गया है। वह कई अंतरराष्ट्रीय ज्योतिषीय एसोसिएशन से आजीवन एवं सहयोगी सदस्य के रूप में जुड़ी हुई हैं। नियमित रूप से विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की पत्रिकाओं के लिए स्तंभ लिखने वाली डॉ.साहनी टीवी पर ज्योतिष के प्रति लोगों को जागरुक करने वाला एक जाना-माना चेहरा है। 

डॉ. साहनी द्वारा कही गईं कई भविष्यवाणियां सच साबित हुईं हैं। उनके पास भविष्यवाणियों को लेकर एक उल्लेखनीय रिकॉर्ड भी है, जिनमें फीफा अंडर -17 विश्व कप 2017 को लेकर उनकी हालिया भविष्यवाणी शामिल है। उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि इंग्लैंड के पास विश्वकप जीतने का एक मजबूत मौका है और यह सच साबित हुई। उन्होंने कई प्रतिष्ठित पुरस्कार जीते हैं, जिनमें हाल ही में मिला इंटरनेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड, नेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड, नेशनल आइकॉन अवार्ड, इंडियन ब्रांड एंड लीडरशिप अवार्ड, एसीएस मीडिया दिल्ली द्वारा हॉल ऑफ फेम अवार्ड्स, अंबेस्डर ऑफ एस्ट्रोलॉजी एकेवीके मीडिया दिल्ली, थाईलैंड में आइईए द्वारा इंडरनेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड्स, आइएसडीए दिल्ली द्वारा नेशनल ग्लोरी अवार्ड और एनजीओ द्वारा सोशल इंपैक्ट अवार्ड शामिल है। 

डॉ. साहनी कुछेक विश्व प्रसिद्ध ज्योतिषीय सोसाइटी की सदस्य भी हैं। जैसे एशियन कांग्रेस ऑफ एस्ट्रोलॉजर्स, एसोसिएट मेंबर ऑफ एस्ट्रोलॉजिकल एसोसिएशन ऑफ ग्रेट ब्रिटेन, लाइफ मेंबर ऑफ बंगिया एस्ट्रो मेडिकल रिसर्च सेंटर, मेंबर ऑफ एस्ट्रोलॉजिकल एसोसिएशन ग्रेट ब्रिटेन, एसोसिएशन मेंबर ऑफ अमेरिकन फेडरेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजर, एससोसिएट मेंबर ऑफ आस्ट्रेलियन फेडरेशन ऑफ एस्ट्रोलॉजर और कई अन्य...।

ज्योतिष के क्षेत्र में डॉ. साहनी दुनिया भर की जानी-मानी हस्तियों में से एक हैं। उन्होंने न केवल ज्योतिषीय मदद के लिए मशहूर हस्तियों के साथ जुड़ने के लिए बल्कि खुद को एक सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर के रूप में प्रतिस्थापित करने के लिए भी काफी साधना की है। उन्हें अब भारत के सबसे होनहार, विश्वासपात्र और योग्य ज्योतिषी के रूप में जाना जाता है।

10 services
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree