diamond

Saanvi

सानवी गुप्ता

ज्योतिष शास्त्र, अंकशास्त्र, वास्तु विशेषज्ञ

34 Followers

युवा ज्योतिषी सानवी गुप्ता ने खुद को भारत में सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी ज्योतिषी, अंकशास्त्री और एक वास्तु विशेषज्ञ के रूप में स्थापित किया है। दिल्ली के कॉन्वेंट स्कूल और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज से पढ़ाई करने वाली सानवी गुप्ता ने प्रथम श्रेणी के साथ वाणिज्य में स्नातक किया है। 

अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद भी उन्होंने  सबसे अधिक भुगतान वाले पेशे में से एक्ट्यूरियल साइंस उच्चतम भुगतान किया  और परीक्षा को भी अच्छे अंक से पास किया और  अत्यधिक...

...और पढ़ें

युवा ज्योतिषी सानवी गुप्ता ने खुद को भारत में सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी ज्योतिषी, अंकशास्त्री और एक वास्तु विशेषज्ञ के रूप में स्थापित किया है। दिल्ली के कॉन्वेंट स्कूल और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज से पढ़ाई करने वाली सानवी गुप्ता ने प्रथम श्रेणी के साथ वाणिज्य में स्नातक किया है। 

अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद भी उन्होंने  सबसे अधिक भुगतान वाले पेशे में से एक्ट्यूरियल साइंस उच्चतम भुगतान किया  और परीक्षा को भी अच्छे अंक से पास किया और  अत्यधिक भुगतान वाले प्रोफेशन से जुड़ी तकरीबन नौ परीक्षाएं पास कीं। हालांकि, उनकी आध्यात्मिक यात्रा तब प्रारंभ हुई जब वह अपने क्षेत्र में बेहतर नहीं कर पा रही थीं। अंतत: उन्होंने ज्योतिष का अध्ययन करने का फैसला किया, जिसके जरिए सितारों के संयोजन का पता लगाने में सक्षम थी ।

सानवी गुप्ता एक जाने-माने आध्यात्मिक हिंदू परिवार से आती हैं। स्वभाव एवं बातचीत के दौरान सरल-सहज रहने वाले उनके व्यवहार ने उन्हें आम लोगों के बीच लोकप्रिय बना दिया। उन्होंने अब तक हजारों लोगों को अपनी विश्वसनीय भविष्यवाणियों से प्रभावित किया है। साथ ही उन्हें वो सरल उपाय बताएं हैं, जिन्हें करना बहुत आसान होता है।

उन्होंने प्रतिष्ठित आल इंडिया फेडरेशन आफ एस्ट्रोलॉजर्स सोसाइटी, दिल्ली से ज्योतिष रत्न, ज्योतिष भूषण, ज्योतिष प्रभाकर और ज्योतिष शास्त्राचार्य  की पढ़ाई की है। उन्होंने अंक शास्त्र और वास्तु शास्त्र में व्यापक तोर पर पढ़ाई करते हुए डिग्री प्राप्त की है। प्रसिद्ध ज्योतिषी सानवी गुप्ता का मानना है कि ज्योतिष और अन्य गुप्त विज्ञान लोगों को डराने के लिए नहीं बल्कि उनकी मदद करने के लिए हैं। उन्होंने खुद ज्योतिष की पढ़ाई करने के बाद स्वयं में परिवर्तन पाया है। 

उनके अनुसार यह लोगों को तमाम तरीके से मदद करता है, विशेष तौर पर जिसकी कल्पना की जा सकती है। सानवी गुप्ता के अनुसार ज्योतिष जीवन के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण देता है। ज्योतिष और उसके वैज्ञानिक आधार पर अपनी यात्रा के बारे में सानवी गुप्ता एक जाने-माने समाचार पत्र को अवगत करा चुकी हैं। 

उत्तराखंड के माननीय मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जी द्वारा सानवी गुप्ता को " एक्सीलेंस इन एस्ट्रोलॉजी " पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 
 

 

15 services
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree