Rahul

राहुल राज

ज्योतिष शास्त्र

6 Followers

ज्योतिष गुरु राहुल राज का नाम विश्विख्यात ज्योतिषियों में गिना जाता है। वह जाने-माने ज्योतिषी पंडित के. ए. दुबे पद्मेश के शिष्य हैं। पद्मेश जी ने इन्हें अपना प्रिय शिष्य माना है और ज्योतिष और तंत्र की शिक्षा दी। इस क्षेत्र में 18 साल से ज्यादा का उनका अनुभव रहा है। वह अपने अचूक और सही भविष्यवाणी के लिए प्रसिद्ध हैं। 

वैदिक या आध्यात्मिक साइंस के क्षेत्र में उनका नाम काफी चर्चित है। इन्होंने ज्योतिष आचार्य में मास्टर की डिग्री प्राप्त की है। गहन जानकारी के बावजू...

...और पढ़ें

ज्योतिष गुरु राहुल राज का नाम विश्विख्यात ज्योतिषियों में गिना जाता है। वह जाने-माने ज्योतिषी पंडित के. ए. दुबे पद्मेश के शिष्य हैं। पद्मेश जी ने इन्हें अपना प्रिय शिष्य माना है और ज्योतिष और तंत्र की शिक्षा दी। इस क्षेत्र में 18 साल से ज्यादा का उनका अनुभव रहा है। वह अपने अचूक और सही भविष्यवाणी के लिए प्रसिद्ध हैं। 

वैदिक या आध्यात्मिक साइंस के क्षेत्र में उनका नाम काफी चर्चित है। इन्होंने ज्योतिष आचार्य में मास्टर की डिग्री प्राप्त की है। गहन जानकारी के बावजूद पंडित राहुल राज ज्योतिष के क्षेत्र में अपनी जानकारी और स्किल्स को हमेशा आगे बढ़ाने में यकीन रखते हैं। यही वजह है कि वह आए दिन इससे संबंधित नए-नए कोर्स की छानबीन में लगे होते हैं। वह सेमिनार और ट्रेनिंग प्रोग्राम जैसी गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते रहते हैं। अब तक इन्होंने हजारों कुंडली पढ़ी और कई लोग उनकी सटीक भविष्यवाणी और सलाह के कारण फायदे में रहे हैं। 

राहुल राज टेलिफोनिक काउंसलिंग में भी एक्सपर्ट हैं। पंडित राहुल राज जी को कुंडली पढ़ने में तो महारत हासिल ही है, इसके अलावा वह लाइफ में बिज़नेस, करियर, पैसे, प्यार, शिक्षा, प्रॉपर्टी, पर्सनल मैटर, ट्रांसफर, दुश्मनी, शादी, पार्टनरशिप, लाइफ रीडिंग, कर्मकांड, वास्तुशास्त्र, शुभ मुहूर्त आदि से जुड़ी समस्याओं और उसके समाधान सुझाने में भी खूब एक्सपर्ट माने जाते हैं।

इनको समय समय पर ज्योतिष की कई उपाधियों से सम्मानित किया गया है। सन् 1999 में इनको गुरु पद्मेश जी ने दीक्षा प्रदान की और ये ज्योतिष के माध्यम से समाज की सेवा में लग गए। साल 2018 तक इन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है जैसे -

  • ज्योतिष पारिजात 2003 
  • ज्योतिष रत्नश्री 2004 
  • ज्योतिष विशारद् 2005 
  • ज्योतिष सम्राट 2006 
  • ज्योतिष भूषण 2007 
  • ज्योतिष पारंगत 2008 
  • ज्योतिष श्री 2009 

ज्योतिष के जरिए सेवा करते हुए राहुल राज लगभग हज़ारों कुण्डलियों का अध्ययन कर चुके हैं तथा लोगों की समस्याओं का समाधान करके संतुष्ट कर चुके हैं। वे बहुत ही सरल उपायों से बड़ी समस्याओं का हल निकाल लेते हैं। ज्योतिष गुरु राहुल राज का मानना है कि कुंडली में उपस्थित योगों को असर हमारे जीवन पर जरूर पड़ता है, फिर चाहे वो नकारात्मक हो या सकारात्म्क। राहुल राज इस समय लखनऊ में कार्य कर रहे हैं और समय-समय पर समाचार पत्रों और न्यूज़ चैनलों के जरिए भविष्यवाणी करते रहते हैं। 

राहुल राज को हस्तरेखा, कुंडली, वास्तुशास्त्र, फेस रीडिंग, प्रश्न कुण्डली में विशेषज्ञता और 19 वर्षों का शानदार अनुभव है। इस क्षेत्र के नए ज्योतिषी इनसे काफी कुछ  ज्ञान अर्जित करते हैं। ज्योतिष गुरु राहुल राज एक ज्योतिष विद्यालय की स्थापना करने की योजना पर कार्य कर रहे हैं।

23 services
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree