silver

Prakash

प्रकाश टाटा आनंद

ज्योतिष शास्त्र

4 Followers

आचार्या श्रीमती प्रकाश टाटा आनंद लगभग 20 वर्षों से ज्योतिष एवं आध्यात्मिक उपचारक के रूप में काम कर रही हैं। उन्होंने ज्योतिष अलंकार और ज्योतिष आचार्य की शिक्षा हासिल की है। आपने सुप्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य श्री एस. एस. आनंद जी से ज्योतिष शास्त्र एवं प्रश्न कुण्डली से विचार करने की गुरु-शिष्य परम्परा के अंतर्गत विधिवत शिक्षा ली है। ज्योतिषाचार्य श्री एस. एस. आनंद जींस में छिपे गूढ़ रहस्यों को जानने की कला में पारंगत हैं और श्रीमती प्रकाश उनकी छत्रछाया में उक्त विषय पर शोध कर रही ...

...और पढ़ें

आचार्या श्रीमती प्रकाश टाटा आनंद लगभग 20 वर्षों से ज्योतिष एवं आध्यात्मिक उपचारक के रूप में काम कर रही हैं। उन्होंने ज्योतिष अलंकार और ज्योतिष आचार्य की शिक्षा हासिल की है। आपने सुप्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य श्री एस. एस. आनंद जी से ज्योतिष शास्त्र एवं प्रश्न कुण्डली से विचार करने की गुरु-शिष्य परम्परा के अंतर्गत विधिवत शिक्षा ली है। ज्योतिषाचार्य श्री एस. एस. आनंद जींस में छिपे गूढ़ रहस्यों को जानने की कला में पारंगत हैं और श्रीमती प्रकाश उनकी छत्रछाया में उक्त विषय पर शोध कर रही हैं। इसके साथ ही आप ज्योतिष शास्त्र द्वारा जातक की समस्या को समझ कर उसका ग्रहों के गूढ़ रहस्यों को जानकर रेकी एवं ध्यान द्वारा आध्यात्मिक उपचार भी करती हैं। आप ज्योतिषाचार्य श्री एस. एस. आनंद जी के लिए ज्योतिष शास्त्र के गूढ़ रहस्यों पर पुस्तक लिखने का कार्य भी कर रही हैं। उनके ज्योतिष से संबंधित लेख के कॉलम पत्र पत्रिकाओं में छपते रहते हैं।

आचार्य प्रकाश आनंद जी इस्कॉन, ओशो, ईशा जैसे अनेक आध्यात्मिक संस्थानों से जुड़ी हैं और स्वयं श्रीमद्‌ भगवत गीता के आध्यात्मिक और कर्म सिद्धांत में विश्वास के साथ-साथ स्वयं जीती हैं। आध्यात्मिकता और धर्म के प्रति उनका लगाव बहुत छोटी उम्र से हो गया था। हिंदी साहित्य में स्नातकोत्तर करने के बाद आपने कबीर, तुलसी, जायसी और जयशंकर प्रसाद आदि सुप्रसिद्ध साहित्यकारों को पढ़ा। इसके साथ ही आपने प्रयाग संगीत समिति इलाहाबाद से संगीत विशारद की उपाधि भी हासिल की। आपने बहुत ही कम उम्र से ही तमाम गुप्त विज्ञान, सम्मोहन, दूरउपचार, चक्र ध्यान, जीवन के उद्देश्य को प्राप्त करने और तनावमुक्त रहने संबंधित विषयों पर विस्तृत अध्ययन किया है और आप अनेक तनाव संबंधित अनेक रोगों का उपचार भी करती हैं।

आचार्य प्रकाश टाटा आनंद करियर, विवाह, कुंडली विवेचन, प्रश्न कुंडली, मानसिक समस्या विशेषज्ञ है। वह समस्याओं को गहराई से समझ कर कल्याण के लिए व्यावहारिक समाधान प्रदान कर सकता है। हीन भावना, अवसाद, चिंता, अपराधबोध, प्रेम संबंध, शारीरिक और मानसिक अनुकूलता, पारिवारिक समस्याओं के अनुकूल समाधान ढूंढना, स्वास्थ्य के मुद्दों पर कर्म संबंधी झुकाव, स्वास्थ्य समस्याओं के लिए उपयुक्त उपचारात्मक प्रणाली का सुझाव, शिक्षा, परीक्षा भय, विषय परामर्श, सहमति और सफलता अध्ययन में, स्कूल के माहौल में समायोजन आदि का अनुकूल समाधान देने का भरसक प्रयास करती हैं। 

आचार्य प्रकाश जी का मानना है कि ईश्वर द्वारा दिया गया मनुष्य शरीर एक अनोखा उपहार है और यही एक मात्र योनि है, जो प्रकृति में छिपे रहस्यों और विधाओं को जान और समझ सकती है। ज्योतिष शास्त्र एकमात्र ऐसा शास्त्र है, जिसके विस्तृत अध्ययन और समझ द्वारा इन रहस्यों की गहराई को जाना जा सकता है। 

आचार्य प्रकाश आनंद जी को ज्योतिष में गहन रूचि और अनुभव है, जिसकी मदद से वह लोगों के जीवन में सुख, शांति, सफलता तथा खुशियां भरने की कोशिश करती हैं। उनका दृढ़ विश्वास है कि ज्योतिष की मदद से हम जीवन में आने वाली कठिनाईयों को कम कर सकते हैं। सच्ची निष्ठा, सही उपाय और प्रार्थना हमारे जीवन को खुशहाल बना सकती है।

आचार्या प्रकाश आनंद जी ने अपने अब तक के कार्यकाल में अनेकों कुण्डलियों का विश्लेषण किया है। उनके भारत एवं विदेशों में अनेकों क्लाइंट्स हैं, जो हमेशा उनकी सलाह से संतुष्ट रहते हैं। आपने समय-समय पर अनेक संस्थाओं में व्याख्यान भी दिए हैं। आपके दुबई, कैलिफोर्निया (यू.एस.ए.), फ्रांस, आस्ट्रेलिया आदि में अनेक प्रशंसक हैं, जो आपकी सलाह से लाभान्वित हुए हैं।

19 services
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree