diamond

Pankaj

पंकज खन्ना

ज्योतिष शास्त्र

4 Followers

गुरु-शिष्य परंपरा के तहत ज्योतिष में 32 साल का अनुभव रखने वाले पंकज खन्ना एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं। ज्योतिष विधा में किए गए अद्भुत कार्य के कारण ही वह इस समय सुर्खियों में हैं। उनसे ज्योतिषीय सलाह लेने के लिए विभिन्न धर्मों के लोग दुनिया भर के कोने-कोने से आते हैं। उनके द्वारा की जाने वाली सटीक भविष्यवाणी को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं। 

पंकज खन्ना श्री वेंकटेश्वर कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय से कॉमर्स से ग्रेजुएट और इग्नू से मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वह ऑल इंडिया मैनेजमे...

...और पढ़ें

गुरु-शिष्य परंपरा के तहत ज्योतिष में 32 साल का अनुभव रखने वाले पंकज खन्ना एक प्रसिद्ध ज्योतिषी हैं। ज्योतिष विधा में किए गए अद्भुत कार्य के कारण ही वह इस समय सुर्खियों में हैं। उनसे ज्योतिषीय सलाह लेने के लिए विभिन्न धर्मों के लोग दुनिया भर के कोने-कोने से आते हैं। उनके द्वारा की जाने वाली सटीक भविष्यवाणी को देखकर लोग हैरान हो जाते हैं। 

पंकज खन्ना श्री वेंकटेश्वर कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय से कॉमर्स से ग्रेजुएट और इग्नू से मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। वह ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य हैं। उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ की शुरुआत एनटीपीसी लि. के फाइनेंस विभाग से की, लेकिन ऑकॅल्ट साइंस के क्षेत्र में काम करने की इच्छा के चलते जल्द ही उन्होंने अपने नौकरी से इस्तीफा दे दिया और ज्योतिष और हस्तरेखा में शोध और अभ्यास शुरु करते हुए प्राणिक हीलिंग को फुल टाइम पेशे के रुप में अपना लिया। 

उन्होंने अपनी औपचारिक शिक्षा और विश्वविद्यालय की डिग्री को पीछे छोड़ते हुए अपने गुरु स्वामी आत्मानंद सरस्वती, जो कि नरेंद्रनगर, गढ़वाल, हिमालय में रहते थे, से प्राप्त ज्ञान को अपने जीवन का आधार बनाया। वह 1987 से प्रिडिक्टिव एस्ट्रोलॉजी का खुद से अध्ययन और अभ्यास कर रहे हैं और जब 1999 में भारत में इंटरनेट आया तो उन्हें उन 4 ज्योतिषियों की प्रारंभिक टीम का हिस्सा बनने का मौका मिला, जिन्होंने ज्योतिष जगत की एक जानी-मानी वेबसाइट की अवधारणा की और प्रतिष्ठित वेब मीडिया के लिए इनपुट दिए। उन्होंने देश के प्रतिष्ठित पांच सितारा होटल के साथ इन हाउस ज्योतिषी के रूप में भी काम किया है। 

देश के कई प्रतिष्ठित इंटरटेनमेंट चैनल ने उन्हें अपने कार्यक्रम में प्रस्तुत किया। जिससे उसकी टीआरपी में बढ़ोत्तरी हुई। वह नियमित रूप से इंटरनेट पोर्टल और टीवी चैनलों पर आते रहते हैं। 

उनके पास समाज के सभी वर्गों से जुड़े लोगों के साथ ज्योतिषीय निदान का लंबा और अलग अनुभव है। उनके पास आने वालों में वरिष्ठ नागरिक और सैन्य अधिकारी, राजनेता, अग्रणी बैंकर, टीवी और फिल्म अभिनेता, व्यापार जगत से जुड़े लोग और आम आदमी शामिल हैं। 

वह भगवान शिव के उपासक हैं और महादेव की पूजा में वह काफी समय बिताते हैं और प्रतिदिन उनका ध्यान करते हैं। जब वह किसी कुंडली का अध्ययन कर रहे होते हैं तो उन्हें लगता है जैसे महादेव उनके कानों में आकर कुछ धीमे से कह रहे हों। वह भगवान शिव की आवाज को जन्मपत्री में ग्रहों की स्थिति से जोड़ते हैं, यही कारण है कि उनकी भविष्यवाणी और उनके बताए गए उपाय इतने सटीक होते हैं कि हर कोई उनके पास पूरे विश्वास से आता है। 

वर्तमान में वह अपने कार्यालय और साइट के जरिए ज्योतिष का अभ्यास कर रहे हैं। साथ ही साथ वह एक जानी-मानी इंटरनेट लिमिटेड के कंटेंट प्रोवाइडर और ज्योतिषी भी है।

20 services
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree