platinum

Ajay

अजय भांबी

ज्योतिष शास्त्र

6 Followers

डॉ. अजय भांबी एक ऐसा नाम है, जिन्हें ज्योतिष के क्षेत्र का एक निपुण व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। डॉ. अजय भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और एक महान उपचारकर्ता भी है। एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है। उनसे ज्योतिष समाधान पाने हेतु देश-विदेश से लोग आते हैं। 

पंडित अजय भांबी में अपने पास समस्या लेकर आने वालों के साथ एक सहज शैली में संबंध स्थापित करने की एक अद्भुत क्षमता है। बीते 40 वर्षों से वे अपनी सटीक भविष्यवाणी और ज्योतिष ...

...और पढ़ें

डॉ. अजय भांबी एक ऐसा नाम है, जिन्हें ज्योतिष के क्षेत्र का एक निपुण व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। डॉ. अजय भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और एक महान उपचारकर्ता भी है। एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है। उनसे ज्योतिष समाधान पाने हेतु देश-विदेश से लोग आते हैं। 

पंडित अजय भांबी में अपने पास समस्या लेकर आने वालों के साथ एक सहज शैली में संबंध स्थापित करने की एक अद्भुत क्षमता है। बीते 40 वर्षों से वे अपनी सटीक भविष्यवाणी और ज्योतिष के गहन ज्ञान के लिए विश्व विख्यात हैं। उन्होने अपने ज्योतिष ज्ञान से कई लोगों की सहायता की है। अपनी विधा के जरिए उन्होने लोगों को उनके आगामी अवसरों को पहचानने में मदद की है। वह कठिनाइयों में फंसे जिन लोगों के लिए एक मार्गदर्शक और शिक्षक बने, उसमें कई मशहूर हस्तियां भी शामिल हैं। 

कुछ यादगार भविष्यवाणियां

  • डॉ. अजय भांबी ने कई लोगों, देशों और घटनाओं के बारे में उल्लेखनीय भविष्यवाणियां की हैं। पंडित भांबी ने हाल ही में भारत राजनीतिक घटनाक्रमों की भविष्यवाणी की है। उनकी प्रसिद्ध भविष्यवाणी थी कि देश में भाजपा सत्ता में आएगी और नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होने आप के सत्ता में आने की भविष्यवाणी की थी। हाल ही में हुए राज्य चुनाव परिणामों पर उनकी भविष्यवाणियां जग-जाहिर हैं।
  • पंडित भांबी ने राष्ट्रपति ओबामा के पहले चुनाव का बहुत ही सूक्ष्मता से अध्ययन करते हुए उनके उदय की सही भविष्यवाणी की थी। ओबामा और हिलेरी के चार्ट का विश्लेषण करने के बाद, उन्होंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा हिलेरी हार मान लेंगी और ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाएंगे।
  • पंडित भांबी द्वारा कई राजनेताओं के करियर का सटीक विश्लेषण किया गया। जिसमें नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल जैसे कई हाई प्रोफाइल राजनीतिक हस्तियां शामिल हैं। 
  • केजरीवाल, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अन्ना हजारे —  ये सभी पंडित भांबी की भविष्यवाणी को मानते हैं। इसी तरह खेल की घटनाओं, खेल हस्तियों और खेल के बारे में सटीक भविष्यवाणी की है।
  • अतीत के पन्ने को अगर हम पलटें तो उन्होंने भारत में एक राष्ट्रीय टेलीविजन पर एक साक्षात्कार में भविष्यवाणी करते हुए देश में 26/11 जैसे खौफनाक आतंकवादी हमले की आशंका जताई थी। उन्होंने भारत में सूखे के बारे में भी भविष्यवाणी की थी। भारत-चीन संबंधों के बारे में और सीमा गतिविधियों के बारे में उन्होने सारी जानकारी देश को दी थी। उन्होंने अमेरिका में चुनाव से करीब एक साल पहले विशेष रूप से बराक ओबामा के होने की भविष्यवाणी की थी कि वे डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और राष्ट्रपति होंगे। 
  • उन्होंने सोनिया गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी, शरद पवार, मायावती, प्रणब मुखर्जी, एल. के. आडवाणी, प्रफुल्ल पटेल, नीतीश कुमार, जयललिता, मुरली मनोहर जोशी, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और राहुल गांधी जैसी राजनीतिक हस्तियों के करियर का सही-सही विश्लेषण किया है। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री राजीव गांधी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बेनजीर भुट्टो के उत्थान और पतन की सही भविष्यवाणी की थी। वह लगातार सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर भविष्यवाणी करते रहते हैं। 
  • डॉ. भांबी की नवीनतम भविष्यवाणी यह है कि 2015 तक भारतीय युवा दुनिया पर राज करेंगे। भारत का युवा अधिकांश क्षेत्रों में जैसे विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, पर्यावरण, कृषि, खेती और विभिन्न रचनात्मक क्षेत्रों में दमदार तरीके से अपना स्थान बनाएगा। 2025 में एक ऐसा माहौल बनेगा जिसमें भारतीय युवा दुनिया के महत्वपूर्ण देशों और मुद्दों को लेकर इतिहास रचेगा। 

 

प्रवर्तक 

  • डॉ. अजय भांबी ने ज्योतिष के लिए कम्प्यूटर का उपयोग शुरू किया
  • जो आज के समय में आम बात है। वे भारत में कंप्यूटर ज्योतिष के प्रणेता माने जाते हैं। उन्होंने टेलीविजन पर भी ज्योतिष की शुरुआत की थी। 
  • जिस समय टेलीविजन पर ज्योतिष को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं होते थे और कोई ज्योतिषी टीवी स्क्रीन पर नहीं दिखना चाहता था, उस समय डॉ. भांबी ने इस विषय को लेकर टीवी पर पदार्पण किया और लोगों तक अपनी पहुंच बनाई। 
  • यही वो व्यक्ति हैं जिन्होंने वैदिक ज्योतिष को देश के सामने रखा। इन्होंने राशिफल पर आधारित ज्योतिष प्रैक्टिस से अलग लोगों के सामने वैदिक ज्योतिष की असल तस्वीर पेश की। मसलन वैदिक ज्योतिष के अनुसार 70% लोग अपने जन्म कुंडली से अलग राशि के अनुसार अपना भाग्य देखते हैं। जबकि वैदिक ज्योतिष के अनुसार जन्म लग्न के अनुसार ही उसकी सही राशि निर्धारित होती है। 
  • डॉ. अजय भाम्बी का मानना है कि ज्योतिष विधा का उपयोग ज्योतिषीय गणना के साथ—साथ आध्यात्मिक ज्योतिष और ध्यान आदि में प्रयोग करने की आवश्यकता है। उन्होंने प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करते हुए सबसे पहले 4 जी प्लेटफॉर्म का सदुपयोग किया और मोबाइल उपभोक्ताओं को ध्यान की तकनीक के बारे में मार्गदर्शन किया। 

 

आध्यात्मिक गुरु

  • पंडित अजय भांबी का पूरा ध्यान आध्यात्मिक ज्योतिष पर है और वे हिमालय की यौगिक परंपरा से जुड़े हुए एक हीलर हैं। आध्यात्मिक ज्योतिष के तहत अजय भांबी ने ध्यान की एक तकनीक विकसित की है, जो किसी व्यक्ति को ब्रह्मांड की असीम ऊर्जाओं का दोहन करने में सक्षम बना सकता है। नक्षत्र ध्यान (NM) अभी तक की एक बहुत शक्तिशाली तकनीक है जो कि ब्रह्मांडीय चेतना के माध्यम से कई लोगों के भीतर बहुत बड़ा बदलाव लाने में सफल साबित हुआ है। उन्होंने नक्षत्र पर आधारित इस विशिष्ट ध्यान तकनीक को विकसित किया है जो पहले कभी नहीं खोजी गई। 
  • यह ध्यान तकनीक लोगों की जागरूकता को बढ़ाकर एक व्यक्ति की आध्यात्मिक यात्रा में मदद करती है। पंडित भांबी द्वारा दिया गया सहज ज्ञान लोगों को अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने के लए एक उत्साहवर्धक, मार्गदर्शक और शिक्षक का काम करता है। 
  • इसके अलावा उन्होंने नक्षत्र के आधार पर लोगों के व्यक्तित्व से जुड़े लक्षणों को उजागर किया है जो ध्यान करने और देवताओं और लौकिक चेतना से जुड़ने में मदद करते हैं। इस ध्यान तकनीक के जरिए व्यक्ति आसानी से ब्रह्मांड और उसकी ऊर्जाओं से जुड़ सकता है। 

 

लेखक

  • डॉ. भांबी एक विपुल लेखक हैं जिन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं। साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र — पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं। 
  • उनकी हालिया पुस्तक प्लैनेटरी मेडिटेशन - ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश
  • और प्लैनेटरी मेडिटेशन - हिंदी में ब्रह्मांड के आलोक में, ने एक इतिहास रचा है। यह ध्यान तकनीक भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बड़ी संख्या में प्रसिद्ध हो रही है। इस पुस्तक की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है। उनकी कुछ अन्य बेस्ट सेलिंग किताबों में, 'बी योर ओन एस्ट्रोलॉजर', वास्तु फॉर यू एंड योर फेमिली, वेदिक सन साइन्स, स्वयं बने ज्योतिष, मानवता का एकमात्र मित्र शनि, नीच भंग राजयोग आदि हैं। 

 

पुरस्कार एवं सम्मान

डॉ. अजय भाम्बी को कई सम्मान और पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

1. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया।

2. इस वर्ष की शुरुआत में उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

3. उन्हें राष्ट्रीय गौरव पुरस्कार दिया गया था।

4. डॉ. अजय भांबी ज्योतिष को टेलीविजन पर उस समय लाए जब इसे टीवी पर दिखाया नहीं जाता था। वो टीवी पर इस तरह के अद्वितीय और रोचक कार्यक्रम को लगातार ला रहे हैं। वह टेलीविजन पर बहस और शो के माध्यम से लोगों के लिए सटीक और सामयिक भविष्यवाणियां भी करते हैं। टीवी पर उनके बड़ी संख्या में प्रशंसक हैं, जो लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। 

5. डॉ. अजय भांबी को विज्ञान भवन में भारतीय बहादुरों द्वारा "दिल्ली गौरव पुरस्कार 2015", उद्भव Udhbhav (Indian Council for Cultural Relations) द्वारा उद्भव शिखर सम्मान, भारत निर्माण द्वारा सबसे प्रतिष्ठित "भास्कर पुरस्कार", सौभाग्यदीप द्वारा “Excellence Award”, "सम्मानित लेखक" (सम्मानित लेखक) के साथ भारतीय ज्योतिष एसोसिएशन द्वारा अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। 

6. उन्होंने राष्ट्रीय टीवी चैनल पर भी टीवी शो की एंकरिंग भी की है। उन्हें दुबई के लोकप्रिय रेडियो शो "पल्स 95.3 एफएम" पर हर सुबह सुना जाता है। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय सेमिनारों और सम्मेलनों में भाग लिया। पंडित

भाम्बी ज्योतिष भारत और दुनिया भर में आध्यात्मिक ज्योतिष और ध्यान से जुड़ी कार्यशालाओं का आयोजन करते हैं।

11 services
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree