विज्ञापन
विज्ञापन

टीनेज में सेक्स कर चुकी महिलाएं जल्दी लेती हैं तलाक

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Sun, 24 Feb 2013 08:58 PM IST
Teenage-girls-have-been-physically-possible-for-her-divorce-easement
हाल ही में हुए एक सर्वे की माने तो जो युवतियां किशोरावस्था में शारीरिक संबंध बना लेती हैं, उनकी अपने जीवन साथी से तलाक लेने की ज्यादा आशंका होती है। यूनिवर्सिटी ऑफ आयोवा में टीन सेक्स (किशोरावस्था में सेक्स) और डाइवोर्स पर हुए सर्वे के बाद यह बात सामने आई।
विज्ञापन
अध्ययन के परिणामों में पाया गया कि ऐसी 31 फीसदी महिलाएं जिन्होंने टीनएज में सेक्स किया, उन्होंने शादी के 5 साल के भीतर तलाक ले लिया। टीनएज में सेक्स करने वाली 47 फीसदी महिलाओं ने शादी के 10 साल के अंदर तलाक ले लिया।

जिन्होंने टीनएज में सेक्स नहीं किया उनके तलाक के मामले टीनएज में सेक्स करने वाली महिलाओं के मुकाबले काफी कम थे। ऐसी 15 फीसदी महिलाओं ने शादी के 5वें साल में और 27 फीसदी महिलाओं ने 10वें साल में तलाक लिया। 3,793 महिलाओं पर सर्वे करने वाली एंथनी पाइक ने कहा कि यह माना जा सकता है कि ऐडलेसेंट सेक्शुअलटी के कुछ गलत असर भी होते हैं। जिसमें तलाक लेने का चांस बढ़ जाता हैं।

पाइक ने कहा कि जल्दी उम्र में सेक्शुअल एक्सपीरियंस लेने से ऐसी सोच बन जाती है जिससे कि डाइवोर्स के केस ज्यादा होते हैं। ऐसा भी कहा गया कि जो महिलाएं किशोरावस्था में सेक्स कर लेती हैं, वे तलाक को लेकर पहले ही मन बना चुकी होती हैं। जिस सोच या बर्ताव की वजह से वे टीनेज में सेक्स को ले कर 'ओके' रहती हैं, वही एटिट्यूड उनकी शादी पर भी असर डालता है।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के मौके पर पीएम मोदी के घर पहुंचे शाहरुख-आमिर समेत कई सितारे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के खास मौके पर कला और सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों से अपने आवास पर मुलाकात की। इस खास कार्यक्रम में शाहरुख खान, आमिर खान, कंगना रनौत समेत कई सेलेब्स नजर आए।

19 अक्टूबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree