Teddy Day 10th feb

Teddy Day

टेडी बियर डे 2018

वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन यानी 10 फरवरी को टेडी दिन मनाते हैं। इस दिन सिर्फ लव कपल्स ही नहीं, यार-दोस्त भी एक दूसरे को यह स्टफ्ड खिलौना गिफ्ट करते हैं। टेडी बियर का नाम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति थियोडोर रूजवेल्ट के निक नेम से प्रेरित है। सबसे पहला टेडी बियर मॉरि‍स मि‍चटॉम ने डिजाइन किया।

जिस तरह लाल गुलाब प्यार का प्रतीक है और पीला गुलाब दोस्ती का, ठीक उसी तरह टेडी बियर का रंग भी किसी ना किसी संदेश का प्रतीक होता है। जैसे, अगर आप किसी को प्यार करते हैं तो उसे लाल रंग का टेडी और एक लव लेटेर दें। अगर आप किसी को मिस कर रहे हैं तो पीले रंग का टेडी बियर भिजवाएं। वहीं, अगर किसी को डेट पर चलने के लिए पूछना हो तो गुलाबी रंग का टेडी गिफ्टकरें।

मार्केट में कई तरह के टेडी बियर मिल रहे हैं जैसे- अलार्मा टेडी, हार्ट डेटी, कपल टेडी। मुमकिन हो तो अपने पार्टनर की हाइट के बराबार का टेडी उन्हें गिफ्ट करें। अगर दुकान पर ना मिले, तो ऑनलाइन भी ऑप्शंस देख सकते हैं। इसके अलावा अपनी गर्लफ्रेंड/ब्वॉयफ्रेंड को टेडी डे स्पेशल संदेश भेजना ना भूलें

अगर टेडी बियर के साथ आप कुछ और गिफ्ट देना चाहते हैं तो टेडी बियर के आकार का स्पेशल चॉकलेट केक जरूर बनवाएं और उस पर खूबसूरत सा संदेश लिखवाना ना भूलें।

हैप्पी टेडी डे!!!

Share your Valentine Story

आज का मुद्दा
View more polls

टेडी बियर डे स्पेशल

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे कि कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स और सोशल मीडिया साइट्स के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज़ नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज़ हटा सकते हैं और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डेटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy और Privacy Policy के बारे में और पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen