बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

थाईलैंड ने की फेसबुक और ट्विटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई, साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई शिकायत

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, बैंकॉक Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 25 Sep 2020 02:28 AM IST
विज्ञापन
twitter- facebook
twitter- facebook

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
थाईलैंड की सरकार ने सोशल मीडिया से आपत्तिजनक सामग्री नहीं हटाए जाने पर फेसबुक और ट्विटर पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। डिजिटल अर्थव्यवस्था और समाज मंत्रालय ने साइबर क्राइम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
विज्ञापन


डिजिटल मंत्री पुतिपोंग ने कहा अदालत के आदेश के बाद भी फेसबुक और ट्विटर ने हमारी कोई बात नहीं मानी तो हमने उनपर कानूनी कार्रवाई का फैसला किया। वहीं गूगल के खिलाफ कोई ऐसी कार्रवाई नहीं की है क्योंकि उसके वीडियो प्लेटफॉर्म ने आपत्तिजनक सामग्री को हटा लिया था।


थाईलैंड में कंप्यूटर अपराध को रोकने के लिए एक सख्त कानून है जिसके आधार पर ऐसी शिकायतों का निपटारा किया जाता है और कंपनी या व्यक्ति के दोषी पाए जाने पर कठोर दंड भी दिया जाता है।

वहीं फेसबुक और ट्विटर पर केस को लेकर सरकार का कहना है कि कंपनियों के पास अब दो रास्ते बचे हैं या तो वो हमसे बात करें या फिर मुकदमे का सामना करे। साथ ही कहा अगर कंपनियों ने अपनी गलती मान ली तो जुर्माना लगाकर बात खत्म कर सकते हैं।

गौरतलब है कि थाईलैंड में पहले भी राजशाही को लेकर लोग अपनी बात सोशल मीडिया के जरिए कह रहे हैं और वहीं की सरकार पर सवाल उठाते हैं। इसे लेकर थाईलैंड की सरकार ने कानूनी कार्रवाई की बात कही थी। पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर थाईलैंड के राज परिवार को लेकर काफी आपत्तिजनक बातें कही जा रही थीं।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadget news and mobile reviews, apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X