लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   iPhone 13 Series Hit by Pink Screen Issue for Some Users

अलर्ट: गुलाबी हो रही है iPhone 13 सीरीज की स्क्रीन, यूजर्स ने की शिकायत

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Mon, 24 Jan 2022 02:28 PM IST
सार

कुछ यूजर्स ने इसके बारे में एपल सपोर्ट कम्युनिटी फोरम के अलावा Reddit पर भी जानकारी दी है। एपल को इस बग के बारे में जानकारी हो गई है और उसने कहा है कि वह जल्द ही इसे फिक्स करने के लिए अपडेट जारी करेगा।

iPhone Pink Screen
iPhone Pink Screen - फोटो : Apple Support Community forums

विस्तार

यदि आपके पास भी iPhone 13 सीरीज का कोई फोन है तो आपको बहुत ही सतर्क रहने की जरूरत है। iPhone 13 सीरीज के कई यूजर ने शिकायत की है उनकी स्क्रीन अपने आप गुलाबी (पिंक) कलर की हो रही है। यह दिक्कत iPhone 13 के अलावा iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में भी आ रही है।



कुछ यूजर्स ने इसके बारे में एपल सपोर्ट कम्युनिटी फोरम के अलावा Reddit पर भी जानकारी दी है। एपल को इस बग के बारे में जानकारी हो गई है और उसने कहा है कि वह जल्द ही इसे फिक्स करने के लिए अपडेट जारी करेगा।


9to5Mac ने सबसे पहले इसकी जानकारी दी है। इसके बारे में एपल के एक यूजर ने पिछले साल अक्तूबर में ही एपल फोरम पर जानकारी दी थी। यूजर ने कहा था कि उसके iPhone 13 Pro की स्क्रीन अपने आप पिंक कलर की हो रही है और फोन लगातार क्रैश हो रहा है।

कुछ शिकायतें iPhone 13 को लेकर भी मिली हैं। एक यूजर ने कहा है कि साइकलिंग के दौरान उसके फोन की  स्क्रीन पिंक कलर की हो गई। ऐसा लगातार पांच बार हुआ। मायड्राइवर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एपल के कस्टमर केयर ने यूजर को सलाह दी है कि फोन को तुरंत अपडेट करें। कस्टमर केयर ने अपडेट से पहले डाटा बैकअप की भी सलाह दी है।

बता दें कि पिछले सप्ताह ही एपल के सफारी (Safari) ब्राउजर में कई ऐसे बग मिले हैं जो आपकी सर्च हिस्ट्री को लीक कर सकते हैं। ये बग IndexedDB के रूप में मिले हैं जो कि एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (API) की तरह काम करता है। सफारी ब्राउजर के इस बग से macOS से लेकर iOS और iPadOS वाले प्रभावित हुए हैं, हालांकि फिलहाल इस बग से बचने के लिए सभी यूजर्स किसी थर्ड पार्टी ब्राउजर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सफारी के इस बग के बारे में सबसे पहले 9to5Mac और ब्राउजर फिंगरप्रिंट एंड फ्रॉड डिटेक्शन फर्म FingerprintJS ने जानकारी दी है। API की मदद से ही कोई ब्राउजर आपके डाटा को सिक्योर रखता है, लेकिन यह बग IndexedDB एपीआई में ही मिला है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00