लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Tech Diary ›   airtel set to launch 5G In India this month said CEO Gopal Vittal

5G In India: एयरटेल का दावा- एक महीने में देश में शुरू हो जाएगा 5जी

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Wed, 10 Aug 2022 01:05 PM IST
सार

एयरटेल के सीईओ ने कहा कि हम अगस्त में 5जी को लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं और इसके बाद बहुत जल्द इसे पूरे देश में रोल आउट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में टेलीकॉम सर्विस की कीमत बहुत कम है और इसे बढ़ाने की अवश्यकता है। 

Airtel 5G
Airtel 5G - फोटो : amarujala
ख़बर सुनें

विस्तार

भारती एयरटेल इसी महीने देश में 5G सर्विस शुरू करने वाला है। साथ ही एयरटेल ने मार्च 2024 तक पूरे देश में 5G सर्विस को कवर का दावा किया है। एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने सोमवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि हम अगस्त में 5जी को लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं और इसके बाद बहुत जल्द इसे पूरे देश में रोल आउट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में टेलीकॉम सर्विस की कीमत बहुत कम है और इसे बढ़ाने की अवश्यकता है। इसके अलावा दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने भी एक महीने में 5जी सर्विस शुरू होने की उम्मीद जताई है।

इस कंपनियों के साथ की पार्टनरशिप 

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते भी एयरटेल की ओर से अगस्त में 5जी सर्विस शुरू करने का दावा किया गया था। कंपनी ने कहा था कि उन्होंने भारत में 5जी सर्विस के लिए एरिक्शन, नोकिया और सैमसंग के साथ पार्टनरशिप भी की है। विट्टल ने सोमवार को एयरटेल के अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि हम भारत के लगभग 5 हजार शहरों के लिए 5जी रोलआउट के लिए योजना बना रहे हैं। यह हमारे अब तक के इतिहास में सबसे बड़ा रोलआउट होगा। 

अगले महीने शुरू हो जाएगा 5जी- दूरसंचार राज्य मंत्री

इसके अलावा दूरसंचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने भी एक महीने में देश के बड़े हिस्सों में 5जी सर्विस शुरू होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि  हाई स्पीड इंटरनेट के लिए तैयार रहिए, अगले महीने तक देश में 5जी सर्विस शुरू होने की पूरी उम्मीद है।

5जी स्पेक्ट्रम में एयरटेल की कितनी हिस्सेदारी

5जी के लिए देश में कुल 1,50,173 करोड़ रुपये के स्पेक्ट्रम की नालामी हुई है, जिसमें भारती एयरटेल ने 19867Mhz स्पेक्ट्रम और वोडाफोन-आइडिया ने 6228Mhz स्पेक्ट्रम की खरीदारी की है। जबकि रिलायंस जियो ने अकेले 88,078 करोड़ का स्पेक्ट्रम खरीदा है यानी 50 फीसदी से अधिक के स्पेक्ट्रम पर जियो का कब्जा है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest mobile reviews apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00