लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Social Network ›   Twitter Not Safer Under Elon Musk Leadership Said Former Trust and Safety Head Yoel Roth

Twitter: मस्क की लीडरशिप में ट्विटर असुरक्षित, यूजर्स के डाटा पर भी खतरा, पूर्व सेफ्टी हेड ने किया खुलासा

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विशाल मैथिल Updated Thu, 01 Dec 2022 09:55 AM IST
सार

मस्क के ट्विटर अधिग्रहण के बाद रोथ ने ट्वीट कर कहा था कि मस्क के संरक्षण में प्लेटफॉर्म की सुरक्षा में सुधार हुआ है। ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख योएल रोथ ने पिछले महीने की शुरुआत में ही कंपनी से इस्तीफा दिया है।

Elon Musk
Elon Musk - फोटो : ANI

विस्तार

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख योएल रोथ (Yoel Roth) ने कंपनी के नए मालिक एलन मस्क को लेकर बड़ा दावा किया है। रोथ ने मस्क की लीडरशिप में ट्विटर को असुरक्षित बताया है। उन्होंने कहा कि सेफ्टी को सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के पास पर्याप्त स्टाफ नहीं है और यूजर्स के डाटा पर भी खतरा बढ़ गया है। बता दें कि योएल रोथ ने पिछले महीने ही कंपनी से इस्तीफा दिया है। 

पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन से पहले दी थी चेतावनी

दरअसल, एक इंटरव्यू में रोथ का कहना था कि ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में बदलाव ट्रस्ट और सुरक्षा टीम की चेतावनियों के बावजूद लॉन्च किया गया था। पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को 8 डॉलर में वेरीफाईड चेकमार्क की सुविधा दी जाती है। लेकिन कंपनी ने अपने ज्यादातर कर्मचारियों का बर्खास्त कर दिया है, जिससे यूजर्स के डाटा पर भी खतरा बढ़ सकता है। 

पहले दिया था यह बयान

बता दें कि मस्क के ट्विटर अधिग्रहण के बाद रोथ ने ट्वीट कर कहा था कि मस्क के संरक्षण में प्लेटफॉर्म की सुरक्षा में सुधार हुआ है। दरअसल इंटरव्यू में रोथ से इसी को लेकर सवाल किया गया था कि क्या अपने विचार पर वह बरकरार हैं? इसका जवाब देते हुए रोथ ने कहा था कि नहीं। बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बैन कराने में रोथ ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। हालांकि अब फिर से ट्रंप का अकाउंट बहाल कर दिया गया है। 

पिछले महीने दिया था इस्तीफा

ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख योएल रोथ ने पिछले महीने की शुरुआत में ही कंपनी से इस्तीफा दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद ट्विटर पर विज्ञापन देने वाली कंपनियों की संख्या भी घट गई है। रोथ ने अपने इस्तीफे का कारण देते हुए बताया था कि मस्क ने अधिग्रहण के बाद एकतरफा फैसलें लिए और उनकी लीडरशिप में ट्विटर ने लिखित और सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नीतियों का पालन नहीं किया। रोथ का कहना था कि अगर ट्विटर नीति के बजाय तानाशाही आदेश से चलना शुरू हो गया है तो अब मेरी कोई जरूरत नहीं है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00