फेसबुक पर 100-200 नहीं, 20 करोड़ हैं फर्जी अकाउंट्स

amarujala.com- Presented By: प्रदीप पाण्डेय Updated Sun, 05 Nov 2017 01:19 PM IST
Facebook Admits at least 207 million of Accounts Are Fakes or Duplicates
फेसबुक ने हाल ही में अपनी तिमाही इनकम के आंकड़े जारी किए हैं। साथ ही फेसबुक ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि उसके प्लेटफॉर्म पर करीब 20 करोड़ अकाउंट्स फर्जी या नकली हैं।
फेसबुक की रिपोर्ट के मुताबिक 10 फीसदी मंथली एक्टिव अकाउंट्स फेक हैं और 2-3% अकाउंट्स ऐसे हैं जिनका इस्तेमाल फेसबुक पर स्पैम और हिंसक सामग्री फैलाने के लिए होता है।

ये भी पढ़ेंः एयरटेल लाया 300GB डाटा वाला नया प्लान, वैलिडिटी 360 दिन

रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक के मंथली 2.07 बिलियन यानी करीब 207 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं जिनमें से 20 करोड़ पूरी तरह से फर्जी हो सकते हैं। इससे पहले जारी फेसबुक की रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 6 फीसदी अकाउंट्स ही फर्जी थे जो अब 10% हो गए हैं।

बता दें कि साल 2012 की तिमाही में फेसबुक के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 1 अरब के पार थी जो एक रिकॉर्ड ही था। 207 करोड़ में से 174 करोड़ मोबाइल यूजर्स हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking hindi news from Tech and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Social Network

आपको भी मिला है Facebook पासवर्ड रीसेट का मैसेज तो यह खबर जरूर पढ़ें

इस बग के कारण आ रहे मैसेज के जरिए हैकर्स आपका पासवर्ड चोरी कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपको भी पासवर्ड चेंज करने वाला मैसेज मिला है तो उसे नजरअंदाज करें।

19 फरवरी 2018

Related Videos

सुदर्शन पटनायक ने दी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि, बनाई रेत पर कलाकृति

सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने अभिनेत्री श्रीदेवी को अपने ही अंदाज में श्रद्धांजलि। उन्होंने रेत पर श्रीदेवी की कलाकृति बनाई और उन्हें याद किया। बता दें कि दुबई में शादी अटेंड करने गई श्रीदेवी का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया।

26 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen