लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Technology ›   Social Network ›   Elon Musk is officially Mr Tweet on Twitter all you need to know is here

Mr Tweet: अपने ही कानून में फंस गए एलन मस्क, अब Twitter पर ही नहीं बदल पा रहे अपना नाम

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रदीप पाण्डेय Updated Thu, 26 Jan 2023 02:52 PM IST
सार

एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा है कि उन्होंने अपने ट्विटर नेम चेंज कर दिया है और अब फंस गए हैं और फिर से अपना नाम नहीं बदल पा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, "मेरा नाम मिस्टर ट्वीट में बदल गया है, अब ट्विटर मुझे इसे वापस बदलने नहीं देगा।

Elon Musk Mr Tweet
Elon Musk Mr Tweet - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

Twitter के नए CEO एलन मस्क इस बार अपने एक ही दांव में बुरी तरह से फंस गए हैं। एलन मस्क आमतौर पर सोशल मीडिया नाम में बदलाव करते रहते हैं लेकिन इस बार के बदलाव ने उन्हें मुसीबत में डाल दिया है। एलन मस्क ने अपना ट्विटर नेम Mr Tweet कर लिया है लेकिन अब वे इसे बदल नहीं पा रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि Mr Tweet, ट्विटर का ही एक पर्यायवाची नाम है। खुद एलन मस्क ने इस संबंध में ट्वीट करके जानकारी दी है।



एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा है कि उन्होंने अपने ट्विटर नेम चेंज कर दिया है और अब फंस गए हैं और फिर से अपना नाम नहीं बदल पा रहे हैं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, "मेरा नाम मिस्टर ट्वीट में बदल गया है, अब ट्विटर मुझे इसे वापस बदलने नहीं देगा।" मिस्टर ट्वीट के पीछे भी एक लंबी कहानी है।


दरअसल मस्क ने अपना नया नाम नहीं सोचा था। यह नाम उन्हें एक वकील से बहस के दौरान मिल गया। बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क के खिलाफ मुकदमा करने वालों के एक वकील ने गलती से मस्क को मिस्टर ट्वीट के नाम से संबोधित किया और इसके बाद एलन मस्क ने नाम बदल दिया। 



नाम बदलने पर अकाउंट हो सकता है सस्पेंड
पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के एक हिंदी प्रोफेसर ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल को एलन मस्क की प्रोफाइल का क्लोन बना दिया था और लगातार हिंदी में ट्वीट कर रहे थे जिसके बाद एलन मस्क ने 12 घंटे के भीतर ही इस अकाउंट को सस्पेंड कर दिया। प्रोफेसर ने अपना ट्विटर प्रोफाइल नेम एलन मस्क कर लिया था। 
 

इस घटना के बाद एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा था कि फर्जी प्रोफाइल के लिए ट्विटर पर कोई जगह नहीं है। अब मस्क ने पैरोडी अकाउंट को लेकर फिर से चेतावनी दी है। एलन मस्क ने एक ताजा ट्वीट में कहा है कि पैरोडी अकाउंट्स को सिर्फ बायो में ही नहीं, बल्कि प्रोफाइल नेम में भी parody लिखना होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News App अपने मोबाइल पे|
Get all Tech News in Hindi related to live news update of latest gadgets News apps, tablets etc. Stay updated with us for all breaking news from Tech and more Hindi News.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;